जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.Janpathnews.com
15 दिसंबर 2022

भागलपुर : भागलपुर जिले के सुलतानगंज रेलवे स्टेशन के पास बुधवार को बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। दरअसल भागलपुर-किउल रेल खंड पर मालदा से किऊल जाने वाली मालदा-किउल इंटरसिटी की बोगी खुलकर अलग हो गयी। बोगियों के अलग होने से ट्रेन में बैठे यात्रियों की सांसे कुछ पल के लिए अटक गयी थी। ट्रेन के रुकते ही यात्री अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से नीचे उतर गए। हालांकि, इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नही है। बोगी अलग होने के कारण करीब एक घटने तक इस रेल खंड पर परिचालन बाधित रहा।

सुलतानगंज रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा : सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार सुलतानगंज स्टेशन से करीब 11 बजे के आस पास मालदा-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस खुली थी। ट्रेन के स्टेशन से खुलने के करीब दो किलोमीटर बाद सुलतानगंज-घोरघट के बीच अचानक ही ट्रेन की कपलिंग खुल गई जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। बताया जा रहा है कि चलती ट्रेन की चार बोगियां खुल कर अलग हो गयी थी। हालांकि, डब्बों के अलग होने के बाद ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया था। जिसके बाद यात्री अपनी जान बचाने के लिए तुरंत ही ट्रेन से उतर गए. इस घटना के बाद तुरंत ही आनन- फानन में पदाधिकारियों और टेक्निकल टीम मौके पर पहुंची।

बोगियों को जोड़कर ट्रेन को किया गया रवाना : कंपलिंग खुलने के बाद मौके पर रेलवे के पदाधिकारियों के साथ पहुंची टेक्निकल टीम ने खुले हुए कपलिंग को जोड़ा और उसके बाद ट्रेन को 5 बीच हुए इस घटना से ट्रेन पर सवार यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया था।

 228 total views,  6 views today