जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
29 नवम्बर 2022

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में नशे और जुअे के काले कारोबार ने अपराध की घटनाओं को बढ़ावा दे दिया है। बरारी थाना क्षेत्र में इस तरह के अवैध धंधे काफी अधिक पसरने लगे हैं। रविवार को दो युवकों को घर से बुलाकर अपराधियों ने गोली मार दी और दोनों युवकों की मौत हो गयी। विवाद नशे के कारोबार से जुड़ा बताया जा रहा है। वहीं जुआ के चल रहे फड़ का विरोध करने पर एक व्यक्ति को गोली मारी गयी। सूत्रों की मानें तो शहर में इस तरह के जुए के कई फड़ स्थानीय पुलिस कर्मियों की मिली भगत से चल रही है, जहां मटन-चिकन और दारु भी परोसा जाता है और एक रात में करोड़ों रुपये का यहां खेल होता है, जिसे खेलने वाले शहर के रईसजादों से लेकर आस-पास शहर -गांव के भी धनाड्य लोग शामिल रहते हैं। इनमें हसनगंज, मिरजानहाट, अलीगंज, मारुफचक, परवत्ती, नसरतखानी, बाईपास, बुढ़ानाथ, तिलकामांझी आदि क्षेत्र शामिल हैं।

इलाके के चर्चित अपराधी के भाई ने मारी गोली : बरारी थाना क्षेत्र के बड़ी खंजरपुर इलाके में रविवार को अपराधियों ने वहीं के रहने वाले सेंट्रिंग मिस्त्री मनोज यादव को गोली मार दी। घटना के बाद उन्हें मायागंज अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना में इलाके के चर्चित अपराधी फंटुश तांती के भाई सूरज तांती को नामजद किया गया है।

रंगदारी मांगा और मार दी गोली : स्थानीय लोगों के अनुसार इलाके में दोनों ही भाई मिल कर जुआ का फड़ चलाते हैं। मायागंज अस्पताल पहुंची मनोज यादव की बेटी वंदना ने बताया कि इलाके में चल रहे जुआ के फड़ का उनके पिता मनोज यादव कई दिनों से विरोध कर रहे थे। इसी बात को लेकर सूरज तांती कई दिनों से उनके पिता से रंगदारी मांग रहा था। रविवार दोपहर करीब ढाई बजे सूरज तांती उसके पिता के पास पहुंचा और पांच लाख रुपये रंगदारी देने की बात कहने लगा और इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस हुई।

जुआ में हारे हुए पैसों की मांग की बात भी सामने: बहस के दौरान सूरज तांती ने उनके पिता को थप्पड़ मार दिया। उसके बाद कमर से पिस्टल निकाल कर उनके पिता पर तीन राउंड गोली चला दी। इनमें से एक गोली उनके पिता के पेट में लगी और इसके बाद सूरज तांती वहां से फरार हो गया। इधर कुछ स्थानीय लोगों का कहना था कि जुआ में हारे हुए पैसों की मांग को लेकर सूरज तांती मनोज यादव के पास आया था और इसी दौरान सूरज तांती ने गोली मार दी।

सिटी एसपी बोले: सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है, घायल का फर्द बयान लेकर केस दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। जुआ के फड़ और इसको लेकर हुई घटना में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

 219 total views,  3 views today