पिछली लोक अदालत के मुकाबले ज्यादा लगाए जाएंगे बेंच

जनपथ न्यूज़ डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
19 जुलाई 2023

भागलपुर :जिले में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर व्यवहार न्यायालय परिसर में आगामी 9 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई जाएगी, जिसको लेकर विधिक सेवा प्राधिकार (डीएलएसए) की और से पूरी तैयारी कर ली गई है। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश,प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारी व वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा करने की बात सामने आ रही है। इसको लेकर विभागीय स्तर से बात की जा रही है। जबकि सुरक्षा के दृष्टिकोण से अगर देखा जाए तो पूरे कोर्ट परिसर में पुलिस छावनी रहेगी।

इस बात को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की सचिव अपर न्याधीश लोक सूचना पदाधिकारी ज्योति कुमारी ने बताया कि भागलपुर में यह साल का तीसरा लोक अदालत होने जा रहा है,जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है।उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा केस के निष्पादन को लेकर पहल की जाती है। जबकि इस बार पिछली लोक अदालत के मुकाबले ज्यादा केसेस का निष्पादन हो,इसे लेकर भी विभागों के पदाधिकारियों के साथ वार्ता हो चुकी है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में सभी तरह के केस निपटारे किए जाएंगे,खासतौर पर बिजली-भूमि-बैंक लोन और घरेलू विवाद से संबंधित केस का निपटारा किया जाएगा।
गौरतलब हो कि पिछली लोक अदालत में ज्यादा केस का निष्पादन हो,इसके मद्देनजर भागलपुर कोर्ट में 17 बेंच नवगछिया अनुमंडल में 7 और कहलगांव में 2 बेंच लगाए गए थे। जबकि सचिव ने बताया कि इस वर्ष सभी जगहों पर ज्यादा बेंच हो, इसकी संभावना जताई जा रही है। हालांकि इसको लेकर अब तक आधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Loading