जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
12 फरवरी 2023

भागलपुर : यहां मीरा भी बदनाम हुई…कुछ तो लोग कहेंगे…कुछ इस तरह की पंक्तियों को तो आपने सुना होगा। यह मूल मंत्र है, भागलपुर की पहली चायवाली का, जिनका नाम है मोनालिसा। यह अभी भागलपुर के तिलकामांझी यूनिवर्सिटी की पार्ट -2 की छात्रा हैं। मोनालिसा ने ‘द क्लासिक टी’ के नाम से स्टॉल स्टार्ट किया है। ये स्टॉल तिलकामांझी चौक पर है। वह बताती है कि वह अपने आपमें सेल्फ डिपेंडेंट होना चाहती हैं और पढ़ाई के साथ-साथ टी स्टॉल चलाकर अपनी अलग पहचान बनाना चाहती है। इसलिए यह शुरुआत की है। मोनालिसा बताती हैं कि बचपन से उसे गाने का शौक है। उन्होंने कहा कि, ‘अपने दम पर कुछ करना चाहती हूं। अभी पढ़ाई जारी है पर इसके साथ पार्ट टाइम में यह चाय का स्टॉल ‘द क्लासिक टी’ खोली हूं। ताकि खुद के लिए खुद से सोचूं। फिलहाल दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक स्टॉल खोलती हूं। इसके बाद बच्चों को ट्यूशन देती हूं। मेरे यहां अभी चाय, बन मस्का और पिज्जा मिलता है।

*पापा हैं नाराज, मम्मी और बहन का है फूल सपोर्ट*

18 लोकल पर एक गाना के माध्यम से उन्होंने गाना गाकर बहुत बातें कह दी। उन्होंने कहा कि कुछ तो लोग कहेंगे. ..लोगों का काम है कहना… उनके इस फैसले से घर में मम्मी का सपोर्ट है। बहन ने भी सपोर्ट किया। फ्रेंड्स ने भी इस आइडिया को अच्छा माना है लेकिन अभी पापा इस बात से गुस्से में है। मोनालिसा ने कहा कि भागलपुर में एक रिवोल्यूशन ला दी हूं। मैं पहली लड़की हूं जिसने यहां यह काम शुरू किया और मैंने एग्जांपल सेट किया। दोपहर के 2:00 बजे से लेकर शाम के 7:00 बजे तक टी स्टॉल खुलता है।

*लड़कियों ने कहा हमें करना चाहिए फूल सपोर्ट*

वही मौके पर चाय पीने पहुंची एसएम कॉलेज की लड़की ने बताया कि टेस्ट बहुत अच्छा है। उन्होंने बताया कि हमलोगों को पता चला है कि लड़की चाय बेच रही है। जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली, हम तुरंत ही वहां पहुंचे। हमें इनको सपोर्ट करने की जरूरत है, हम लड़कियां इसे मदद करेंगे।

*पूर्व डिप्टी मेयर ने की हौंसला आफजाई*

इन लड़कियों के हौंसले को सैल्यूट करते हुए पूर्व डिप्टी मेयर सह लोजपा(रामविलास) नेता राजेश वर्मा ने कहा कि अंग प्रदेश की इस बेटी ने यह प्रमाणित कर दिया है कि किसी भी क्षेत्र में अब बेटियां कमजोर नहीं है। श्री वर्मा ने ऐसी प्रतिभावान बेटियों को हर संभव सहयोग देने का वादा किया और कहा कि बहुत हिम्मत चाहिए आज के वक्त में किसी बहन को सड़क के किनारे खड़े होकर अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए..आज भागलपुर मेडिकल कॉलेज के सामने बहन मोनालिसा ने अपना स्टार्टअप “द क्लाशिक टी” की शुरुआत की। उन्होंने इस शुरुआत के लिए बहन मोनालिसा को ढेरों बधाई एवं शुभकामनाएँ दी।

Loading