जनपथ न्यूज़ डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
29 अप्रैल 2023

भागलपुर : बबरगंज थाना क्षेत्र के कमलनगर कॉलोनी स्थित मिरजानहाट मेन रोड़ पर बुधवार को बाइक सवार अपराधियाें ने कपड़ा दुकानदार से दो लाख रंगदारी मांगते हुए हथियार के बल पर गल्ला से पांच हजार रुपये लूट लिये थे. कांड प्रतिवेदन के 12 घंटे के भीतर मामले में एसएपसी के निर्देश गठित टीम ने कांड में त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 घंटे के भीतर ही कांड में शामिल अपराधियों को सुलतानगंज से गिरफ्तार कर लिया. साथ ही घटना में प्रयुक्त हथियार और दो बाइक भी पुलिस ने बरामद कर लिया. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्तों का फंटुश तांती गिरोह के होने और उनके द्वारा इलाके में जुआ का फड़ संचालित किये जाने की भी जानकारी मिली.

*एसएसपी ने किया टीम का गठन किया*: पुलिस को मिली सफलता की जानकारी देने के लिए सिटी एसपी अमित रंजन ने अपने कार्यालय में गुरुवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया. उन्होंने बताया कि बबरगंज थाना क्षेत्र में कपड़ा व्यवसायी से दो बाइक पर आये चार अपराधियों ने हथियार के बल पर रंगदारी की मांग और लूटकांड को अंजाम दिया था. तीन अपराधी दुकान के भीतर घुसे थे. मामले में एसएसपी के निर्देश व सिटी एसपी की निगरानी में विशेष टीम का गठन किया गया. नेतृत्व की जिम्मेदारी सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी को दी गयी. विशेष टीम को मामले की जांच में कांड में संलिप्त अपराधियों के सुलतानगंज में होने की जानकारी मिली. पुलिस टीम ने सुलतानगंज में छापेमारी की. कांड में सम्मिलित अपराधी सकरुल्लाचक निवासी राकेश चौधरी, सिकंदरपुर निवासी कृष्णा मोदी और अबजूगंज निवासी सौरभ कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया. साथ ही कांड में प्रयुक्त दो बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया.

*टीम में शामिल थे ये पदाधिकारी व कर्मी* : रंगदारी व लूटकांड मामले में सफलता प्राप्त करने वाली टीम का नेतृत्व सिटी डीएसपी कर रहे थे. इनमें बबरगंज थानाध्यक्ष एसआइ प्रमोद कुमार साह, एसआइ राहुल कुमार पासवान, एसआइ विनोद कुमार, एएसआइ चुनचुन राम, हवलदार किशन उरांव, सिपाही रंजन कुमार ठाकुर, सिपाही वीर कुंवर, सिपाही मनोज भगत, सिपाही विकास कुमार शामिल थे.

*हथियार बरामदगी मामले में सुलतानगंज में केस दर्ज*: सिटी एसपी अमित रंजन ने बताया कि मामले में की गयी गिरफ्तारी के दौरान अपराधियों के पास से देसी कट्टा व जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई थी. उक्त मामले में गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों के विरुद्ध सुलतानगंज थाना में अलग से आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तार आरोपितों को गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेजा गया. वहीं रंगदारी व लूट मामले में अपराधियों को रिमांड किया जायेगा.

हत्या, लूट, बमबाजी आदि मामलों के रह चुके हैं आरोपित
भागलपुर पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई में गिरफ्तार आरोपितों का आपराधिक इतिहास मिला है.राकेश चौधरी वर्ष 2021 में विस्फोटक अधिनियम, वर्ष 2022 में लूट व आर्म्स एक्ट सहित एक अन्य लूट के मामले में और 2023 में सरकारी कर्मी पर हमला करने का आरोपित है. आरोपित कृष्णा मोदी के विरुद्ध वर्ष 2022 में लूटकांड और सौरभ कुमार सुलतानगंज थाना से जेल भेजा जा चुका है.

*अपराधियों के फंटुश तांती गिरोह से संपर्क*: सिटी एसपी अमित रंजन ने बताया कि कांड में गिरफ्तार किये गये अभियुक्त बरारी के कुख्यात अपराधी फंटुश तांती के गिरोह के हैं. सिटी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों के विरुद्ध इलाके में जुआ का फड़ चलाने के बिंदु पर भी जांच की जा रही है.

Loading