बेटे के हत्यारों को सजा दिलाने पिता लगा रहे गुहार:2 साल बीतने के बाद भी पुलिस की कार्रवाई शून्य

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
8 नवंबर 2022

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। हत्या के दो साल बीत जाने के बाबजूद भी हत्याकांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी नही हो पाई है। मृतक छात्र के पिता आरोपियों को सजा दिलाने के लिए सभी वरीय अधिकारियों के कार्यालयों का चक्कर लगाते फिर रहे हैं लेकिन, सिर्फ इस पीड़ित पिता को सिवा आश्वासन के कुछ भी नहीं मिल पा रहा है।

गौरतलब है कि भागलपुर जिले के खरीक थाना क्षेत्र स्थित काजी कोरिया के निवासी ललन साह का पुत्र पंकज कुमार अपने ननिहाल अकबरनगर थाना क्षेत्र के रसीदपुर गांव में रहकर पढ़ाई करता था। पंकज पढ़ाई में अव्वल रहता था। सरकारी नौकरी के लिए वह अथक प्रयास कर रहा था, जो उसके मामा को नासूर बनकर चुभ रही थी। 25 जनवरी 2020 की रात सोये अवस्था में इस होनहार पंकज को मौत के घाट उतार दिया गया था।

इस घटना के बाद पिता ने अकबरनगर थाना में हत्या को लेकर लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए बलदेव साह, सुजीत साह, लड्डू, अधीन साह और बबलू पासवान पर हत्या का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी, लेकिन अबतक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नही हो पाई है। मृतक पुत्र के बेवश पिता ने बताया कि सभी आरोपी मृतक के मामा हैं। उन्होंने बताया कि वे पुत्र की हत्यारे को सजा दिलाने के लिए थाने से लेकर वरीय अधिकारियों के दफ्तर तक गए और जा रहे हैं लेकिन इस मामले को पुलिस गम्भीरता से नही ले रही है। उन्होंने कहा कि पुत्र की हत्या के बाद उन्हें न्याय और इंसाफ की उम्मीद कानून और प्रशासन पर ही है लेकिन उनके लिए न्याय और इंसाफ को आश्वासनों के संदूक में बंद कर दिया गया है। हालांकि, डीआईजी विवेकानंद ने पीड़ित पिता को भरोसा दिलाया है कि कार्रवाई की जाएगी। वहीं, भागलपुर विधि व्यवस्था के डीएसपी गौरव कुमार ने बताया कि इस मामले की समीक्षा की जाएगी।

 207 total views,  3 views today