जनपथ न्यूज़ रांची:-आगामी नवंबर-दिसंबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी के बीच झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री सह झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने शनिवार को रांची (Ranchi) में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात की। हेमंत सोरेन ने करीब डेढ़ घंटे से अधिक समय तक अकेले में लालू प्रसाद से बातचीत की। ऐसा माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन (Mahagathbandhan) के स्वरूप पर भी चर्चा हुई।

इस मुलाकात के बाद रिम्स निदेशक के केली बंगले से बाहर निकलने पर पत्रकारों से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि राजनीतिक मुद्दों पर उचित मंच से लालू प्रसाद यादव के प्रतिनिधियों से बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद काफी दिनों से रिम्स में इलाजरत है और वे सिर्फ उनके स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे थे।

लालू प्रसाद की सेहत का ख्याल रखना रिम्स प्रबंधन की जिम्मेवारी: हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में लालू प्रसाद की सेहत का ख्याल रखना रिम्स प्रबंधन की जिम्मेवारी है, उन्होंने चिकित्सकों से भी लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यह भी कहा कि लालू प्रसाद से मुलाकात हुए काफी दिन हो गये थे, इसलिए आज वे उनसे मिलने पहुंचे थे, अभी उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार लग रहा है, लेकिन उनके स्वास्थ्य को लेकर चिकित्सक की सही और पूरी जानकारी दे पाएंगे।

चुनाव को लेकर लालू प्रसाद के प्रतिनिधि तय हैं: सीएम सोरेन

बिहार विधानसभा चुनाव के संबंध में हेमंत सोरेन ने बताया कि चुनाव को लेकर लालू प्रसाद के प्रतिनिधि तय हैं, राजनीतिक बातें उचित प्लेटफॉर्म पर ही होती हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन की ओर से प्रारंभिक तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। कौन किस भूमिका में रहेगा, यह बातचीत के माध्यम से तय होगा। हम बिहार चुनाव मिलकर लड़ेंगे।

‘लालू से मुलाकात के लिए जेल प्रशासन की ओर से समुचित कदम उठाया गया’

रिम्स के केली बंगले में नियमों की अनदेखी कर लालू प्रसाद से लगातार हो रही मुलाकात की खबरों के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि सभी मुलाकात व्यवस्था के तहत ही होनी चाहिए और इस पर रिम्स प्रबंधन और जेल प्रशासन की ओर से समुचित कदम उठाया गया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *