जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
19 अगस्त 2022

भागलपुर : वयोवृद्ध शिक्षाविद् सह डुमरामा हाई स्कूल के सेवानिवृत प्रधानाध्यापक मुर्लीधर साह एवं राजद के प्रदेश महासचिव चक्रपाणि हिमांशु, मुखिया उत्तम साह एवं केन्द्र के निदेशक राजीव रंजन आर्य उर्फ लल्लू साह ने संयुक्त रुप से दक्षिणी क्षेत्र के मिरजान हाट स्थित छटपटी तालाब के सामने शुक्रवार को आर्य फिटनेस जिम का उद्घाटन किया। जिम के उद्घाटन के बाद शिक्षाविद मुर्लीधर साह ने कहा कि जीवन में फिट रहने मात्र से कई बीमारियों से बचा जा सकता है। उन्होंने हेल्थ इज वेल्थ के लिये इस आधुनिक यंत्रों से सुसज्जित आर्य फिटनेस जिम सेंटर को संजीवनी बुटी बताया और कहा कि इस केन्द्र में आकर हम अपने आपको स्वस्थ रख सकते हैं। वहीं, राजद के प्रदेश महासचिव चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि इस प्रकार का फिटनेस सेंटर का जिले के इस दक्षिणी क्षेत्र में खोलना समय की जरूरत है। उन्होंने युवाओं से अपने शरीर को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए इस फिटनेस सेंटर से जुड़ने का आग्रह किया और कहा कि इस फिटनेस केन्द्र में उन्हें कई ऐसे आधुनिक यंत्र देखने को मिले, जिससे हम फिट रह सकते हैं। मुखिया उत्तम कुमार साह ने कहा कि फिटनेस व जिम केन्द्र स्वस्थ रहने का वह मंत्र हैं, जो एक दूसरे को प्रेरित करता हैं और उसे अपने विचारों को सकारात्मक तरीके से प्रसारित करने में मदद करता है। केन्द्र के निदेशक राजीव रंजन आर्य उर्फ लल्लू साह ने कहा कि आर्य फिटनेस जिम जिले में फिटनेस उद्योग के तहत एक आगामी ब्रांड है। उन्होंने कहा कि हम 2025 तक टीयर और शहर में एसपीए जैसी सेवाओं के साथ नए फिटनेस क्लब खोलने की योजना बना रहे हैं। इस कड़ी में आर्य फिटनेस जिम इस विश्वास के साथ शुरु किया गया है कि एक फिट और स्वस्थ शरीर एक अच्छी गुणवत्ता वाला जीवन देता है। श्री साह ने कहा कि, वह लोगों की फिटनेस और कल्याण के स्तर को बढ़ाने के लिए उनकी गलत धारणा को दूर करने के मिशन पर है। इस क्षेत्र में किए गए वैज्ञानिक अनुसंधान के प्रसार के माध्यम से स्वास्थ्य व्यायाम और फिटनेस और उनकी जीवन शैली में एक बड़ा अतिरिक्त परिवर्तन पैदा करता है।

वहीं इस फिटनेस जिम के संचालक कृष्ण कुमार आर्य उर्फ सोनू ने बताया कि आज के दौर में हर फील्ड में फिट रहने का मूल मंत्र ही शारीरिक व्यायाम सबसे अच्छा जरिया है। आर्य फिटनेस इसी मूल मंत्र के साथ अपने जिम में आधुनिक मशीन के अलावा बेहतर ट्रेनर के साथ लोगों को ट्रेंड कर उनके शारीरिक चुस्ती फुर्ती बनाए रखने में सहयोग करेगी।

इस मौके पर मिल्टन सिंह, किशोरी प्रसाद साह, पूर्व मुखिया उचित लाल सिंह, हौंडा शोरूम के अमित कुमार, अशोक प्रसाद गुप्ता, समाजसेवी हीरालाल गुप्ता, गीता आर्या, जानकी देवी, अनीता देवी, सुबोध कुमार, अमन कुमार, मनीष कुमार, आदर्श सुमन, नृपेन्द्र सिन्हा, संजय हरि, मोजाहिदपुर थाना के एसआई गौतम शर्मा समेत सैकड़ों लोगों ने नई टेक्नोलॉजी के आधुनिक यंत्रों से सुसज्जित इस फिटनेस जिम केन्द्र की सराहना की।

2 Views