वरिष्ठ पत्रकार गौतम सुमन गर्जना ने भागलपुर वासियों से मतदान करने की किया अपील

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
26 दिसंबर 2022

भागलपुर : जिला के वरिष्ठ पत्रकार गौतम सुमन गर्जना ने भागलपुर के हर एक वार्ड के सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि सरकार एवं चुनाव आयोग द्वारा भी मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने अपने शहर को एक अच्छा शहर बनाने के लिए अच्छे मेयर, डिप्टी मेयर तथा पार्षद का चुनाव करने के लिए भागलपुर की बेहतरीन जनता से आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि एक मेयर का पद वही होता है, जैसे हम सभी के घर परिवार का मुखिया। एक सच्चे और निपुण मेयर में कई गुणों का होना आवश्यक है। शहर की एक-एक व्यवस्था चाहे किसी विभाग में हो उनकी दखल होती है। आपकी प्रतिष्ठा यानी शहर की प्रतिष्ठा,गरिमा उनके हाथ में होती है। वाकपटु, बुद्धिमान, अधिकारियों से सर उठाकर निगम के अधिकार की बात करने वाला, मेयर के अधिकार को जानने वाला, पार्षदों व जनता के बीच में सामंजस्य के साथ आगे बढ़ने वाला, राज्य तथा केंद्र से शहर के विकास के लिए अधिकतम आर्थिक स्रोत लाने वाला हो। उसके मन में अपने शहर को सच्चा स्मार्ट सिटी बनाने की तमन्ना रखने वाला हो और वह जिला प्रशासन के साथ मिलकर सरकारी योजनाओं का लाभ जनता को दिलाने वाला हो।

श्री गर्जना ने डिप्टी मेयर के लिए कहा कि हमारा डिप्टी मेयर तथा हमारा पार्षद भी मजबूत इच्छा शक्ति का वैसा मालिक होना चाहिए, जिसे अपने वार्ड की अच्छाई और सुंदरता की चिंता हो। हमारा शहर भागलपुर तो केंद्र सरकार के लिस्ट में स्मार्ट सिटी के रूप में चयनित हो चुका परंतु इस पर आज तक महज खानापूर्ति होती रही है। भागलपुर को उस स्मार्ट सिटी के सच्चे पायदान तक लाने की सोच रखने वाला हो।

उन्होंने कहा कि यह शहर सबका है, वोट पर अधिकार भी सबका है और सपने भी सबके हैं। इसके साथ ही अच्छे शहर की कल्पना भी सबकी है। वरिष्ठ पत्रकार श्री गर्जना ने कहा कि जिला प्रशासन ने इस ओर कदम भी बढ़ाया है। इसमें हम आप सभी का साथ होना आवश्यक है। सुंदर शहरं के लिए सुंदर, प्रखर, निर्लोभ व्यक्तित्व के स्वामी को मेयर- डिप्टी मेयर चुने और पार्षद भी.सभी हमारे आपके बीच के हैं। मेयर-डिप्टी मेयर तथा वार्ड पार्षद अगर शहर की सुंदरता स्वच्छता और संपन्नता की ठान ले तो हमारा शहर स्वच्छ-स्वस्थ और सुंदर शहर जरूर बन सकता है। इसलिए अच्छे व्यक्तित्व के स्वामी को मेयर-डिप्टी मेयर तथा वार्ड पार्षद चुने। सभी सम्मानित उम्मीदवारों को हम सभी जानते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छे मेयर,अच्छे डिप्टी मेयर तथा अच्छे पार्षद से ही अच्छे शहर की कल्पना साकार हो सकती है। अंत में उन्होंने भागलपुर वासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

 147 total views,  3 views today