भागलपुर : वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर एक तरफ जहां सारे राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठन राजनीति करने और अपने चेहरे को चमकाने में व्यस्त हैं, वहीं भागलपुर के चर्चित युवा समाजसेवी सह नगर निगम भागलपुर के तेजतर्रार-कर्तव्यनिष्ठ उपमहापौर राजेश वर्मा ने भागलपुर के तमाम लोगों को अपने परिवार का हिस्सा मानकर उनके दुख-दर्दों में मरहम लगाने का संकल्प ले लिया है। उनका मानना है कि भागलपुर उनका घर है और भागलपुर वासी उस घर में रहने वाले पारिवारिक सदस्य हैं। श्री वर्मा का कहना है कि हर पुत्र और भाई का कर्तव्य बनता है कि वे अपने पारिवारिक सदस्यों की सुरक्षा-खुशहाली और उनकी देख-रेख में अपने जीवन को समर्पित कर दे और उन्हें खुशी है कि ऐसा कर पाने में वे खुद को समर्पण किए हुए हैं। इस समर्पण भाव में उनके शुभचिंतकों समेत उनके गार्जियन, अभिभावकों एवं मित्रों की पूरी सहभागिता और सहयोग उन्हें प्राप्त है।
गौरतलब हो कि श्री वर्मा आरंभ से ही लोगों के दुख-दर्द में खुलकर इस तरह काम आते रहे हैं कि जैसे सचमुच इस शहर को दीन- दुखियों को खुशियां बांटने वाला और समस्याओं के दलदल से शहर को मुक्त कराने वाला एक सच्चा नेतृत्व मिल गया हो। श्री वर्मा के सेवा और समर्पण भाव को देखकर भागलपुर वासियों ने उसे अपने क्षेत्र की बागडोर सौंपने का मन बना लिया है। धूप हो या छांव, दिन हो या रात श्री वर्मा 24 घंटे लोगों की सेवा में हाजिर रहते हैं। बिगत दो महीने से वैश्विक महामारी कोरोना काल के विकट स्थिति में तो श्री वर्मा ने सेवा-भाव की सारी हदें पार कर लोगों की नजर में एक मसीहा और अवतारी पुरूष का रुप ले चुके हैं। तन-मन और धन के साथ अपना सर्वस्व न्योछावर कर मन में एक ही चिंता और एक ही दर्द लेकर कि हमारे शहर के लोग कैसे खुश रहेंगे, इसके लिए हर तरह की मदद सामग्री लेकर निरंतर समर्पित हैं। इस समर्पण भाव से फुर्सत मिलते ही इलाकों में भ्रमण कर लोगों से मिलते जुलते भी हैं और उनसे उनके दुख दर्द को जानकर उसे कमतर करने की हर संभव सकारात्मक प्रयास करते हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को भागलपुर के 48 नंबर वार्ड ईशाकचक इलाके का भ्रमण करते हुए श्री वर्मा लोगों के दुख-दर्द को जाना और उसे कमतर करने का सकारात्मक आश्वासन भी दिया।
इस मौके पर श्री वर्मा ने कहा कि विगत एक सप्ताह से क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद उन्हें ज्ञात हुआ है कि शहर के लगभग सभी वार्डों में पानी के लिए लोग परेशान हैं, लेकिन अफ़सर अपने एसी कमरे से बाहर निकलकर देखने तक के लिए तैयार नहीं है..।उन्होंने बताया कि वे जिस पदाधिकारी से बात करते हैं, वो अपने से ऊपर वाले पदाधिकारी से बात करने को कहकर अपना पल्ला झाड़ लेते है ।
उन्होंने बताया कि वार्ड 48 के स्थानीय लोगों ने भी पानी की समस्या से उसे अवगत कराया है और साथ ही साथ यह भी बताया है कि बुडको कंपनी के द्वारा यहां विगत 2 साल पहले ही पाइप गिराई गई थी, जो आज तक वहीं जस के तस रखा हुआ है।
श्री वर्मा ने कहां की इनकी ज़रूरत को देखते हुए शीघ्र कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए वह वचनबद्ध हुए हैं और इसके साथ ही उन्होंने बुडको के ग़ैरज़िम्मेदार पदाधिकारियों के ख़िलाफ़ जल्द मोर्चा खोलने क् बात कही।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *