जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
7 नवंबर 2022

भागलपुर: सैंडिस कंपाउंड में हर प्रकार के वाहन के प्रवेश पर जिला प्रशासन ने पूरी तरह से रोक लगा दी है। विशेष प्रयोजन की स्थिति में अनुमति के बाद ही वाहन प्रवेश की अनुमति होगी। सैंडिस कंपाउंड में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विकास के विभिन्न कार्य कराये गये हैं और आनेवाले समय में यहां टिकट की व्यवस्था भी होगी। शनिवार को हुई बैठक में डीएम सुब्रत कुमार सेन ने वाहन के प्रवेश पर रोक सहित कई अन्य निर्देश दिये।

‘टाउन हॉल निर्माण कार्य धीमा, इसे तेज करें’ : स्मार्ट सिटी कंपनी अंतर्गत संचालित टाउन हॉल निर्माण कार्य की गति धीमी पायी गयी. डीएम ने निर्देश दिया कि उक्त कार्य अविलंब पूर्ण करें। शहर के भीतर घंटाघर चौक से मायागंज होते बरारी तक अल्टरनेटिव बाइपास की समीक्षा की गयी। विक्रमशिला पुल के पहुंच पथ से बरारी स्कूल तक अल्टरनेटिव बाइपास का 450 मीटर का कार्य पूरा हो गया है। शेष बचा काम 30 नवंबर तक अनिवार्य रूप से पूरा कराने का निर्देश दिया। बरारी से जिलाधिकारी आवास तक निर्धारित कार्य 15 दिसंबर तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी आवास से मायागंज अस्पताल तक दोनों तरफ स्मार्ट रोशनी की व्यवस्था होगी, जिसे 15 दिसंबर तक पूरा कराने का निर्देश दिया।

खंजरपुर में 200 मीटर जलापूर्ति कार्य पूरा करें: खंजरपुर में 200 मीटर में अभी भी जलापूर्ति योजना कार्य पूरा नहीं किया जा सका है। बुडको के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि एक सप्ताह में चिह्नित स्थल पर निर्धारित कार्य पूर्ण करायें। इस कार्य की मॉनीटरिंग करने की जिम्मेदारी नगर आयुक्त को दी गई।

31 दिसंबर से आइ ट्रिपल सी का काम करना संभावित : स्मार्ट सिटी अंतर्गत इंटिग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर 31 दिसंबर से प्रारंभ होने की संभावना है। इसमें विशालयकाय स्क्रीन इंस्टॉल किया जायेगा। चौक-चौराहों पर लगभग 1850 सीसीटीवी कैमरे के सर्वर पर कार्य चल रहा है। कंपनी के पदाधिकारियों ने आश्वस्त किया कि है कि इसे यथाशीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा और सभी कैमरे कार्यशील हो जायेंगे। बैठक में स्मार्ट सिटी अंतर्गत बरारी घाट के सौंदर्यीकरण, स्कूलों के आधुनिकीकरण योजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण्र करने का निर्देश दिया। मौके पर नगर आयुक्त, उपविकास आयुक्त उपस्थित थे।

 174 total views,  3 views today