जनपथ न्यूज डेस्क/पटना

Edited by: राकेश कुमार
25 सितंबर 2022

पटना: बिहार की राजधानी पटना में दुर्गा पूजा के पर्व में लोगों में अच्छा खासा उत्साह नजर आ रहा है। राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में करोना महामारी के कारण दो साल बाद धूमधाम से दुर्गा पूजा मनाया जाएगा और उम्मीद है कि इस वर्ष राजधानी के विभिन्न पूजा पंडालों में काफी भीड़ जुटेगी। कल यानी 26 सितंबर से दुर्गा पूजा का प्रारंभ हो रहा है।

बता दे कि राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में दो साल कोरोना महामारी के बाद आयोजित हो रहे दुर्गा पूजा को लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। साथ ही कोरोना काल में आयोजित हो रहे दुर्गापूजा को लेकर जिला प्रशासन ने सभी पूजा पंडालों के लिए गाइडलाइन जारी की है।

राजधानी पटना के डाक बंगला चौराहा, बंगाली अखाड़ा, स्टेशन, कदमकुआं, बड़ी पटनदेवी और शेखपुरा, यारपुर कालीबाड़ी, कंकड़बाग सहित विभिन्न पूजा पंडालों में काफी संख्या में श्रद्धालु घूमने और मां के दर्शन करने आते हैं। ऐसे में बिहार पुलिस प्रशासन ने दुर्गा पूजा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

बिहार पुलिस मुख्यालय के अनुसार दुर्गा पूजा पर राजधानी में बिहार पुलिस के अलावा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और अर्धसैनिक बल की कंपनियों को तैनात किया जाएगा। पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया किया बिहार के संवेदनशील जिलों में अर्धसैनिक बल की कंपनियों को तैनात किया जा रहा है, ताकि त्यौहार के मौके पर किसी तरह की अनहोनी ना हो। इसके अलावा दुर्गा पूजा पंडाल के साथ-साथ विसर्जन को लेकर भी गाइडलाइन जारी कर दिया गया है।

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि जारी किए गाइडलाइन को पालन नहीं करने वाले पूजा समितियों पर कार्रवाई की जाएगी। बता दे कि लोगों की सुविधा के लिए पूजा पंडाल की ओर जाने वाली प्रमुख मार्गों की ट्रैफिक व्यवस्था जरूरत अनुसार बदला जाएगा। बताते चले कि नवरात्र शुरू होने के साथ ही पटना पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। सप्तमी, अष्टमी, नवमीं और दशमी के दिन पुलिस अलर्ट रहेगी।

 102 total views,  3 views today