जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
19 सितंबर 2022

भागलपुर : भागलपुर शहरी अनुमंडल में एक के बाद एक हुई चार बड़ी घटनाओं ने पूरे शहरवासियों को न केवल दहशत में डाल दिया है, बल्कि भागलपुर की विधि व्यवस्था पर भी सीधे तौर पर उंगली उठाने का काम किया है और ऐसा तब हो रहा है जब नगर निगम चुनाव सिर पर है और आगामी पर्व-त्योहारों को लेकर सरकार और पुलिस मुख्यालय की ओर से राज्य के सभी जिलों की पुलिस को विशेष अलर्ट जारी किया गया है।

*पिछले 13 दिनों के भीतर तीन हत्याएं व एक बड़ी लूट*
उल्लेखनीय है कि शहर में पिछले 13 दिनों के भीतर तीन हत्याएं और एक बड़ी लूट हुई है। लूटकांड की गुत्थी भले ही सुलझ गई हो पर लूटकांड के लाइनर सहित दो मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी और लूटी गई रकम की बरामदगी नहीं हुई है।

वहीं, बरारी में नगर निगम के स्थापना शाखा पदाधिकारी गौतम मल्लिक की उनके घर में की गई हत्या, जोगसर में श्रीनिकेतन अपार्टमेंट में वहां के गार्ड पुरुषोत्तम उर्फ चुल्हो की गला रेत और चाकू से गोद कर की गई निर्मम हत्या और अब नाथनगर में बीच सड़क पर अपराधियों का तांडव और ताबड़तोड़ फायरिंग कर सिल्क व्यवसायी मो०अफजल अंसारी की हत्या ने पूरे शहर में खौफ का माहौल उत्पन्न कर दिया है।

*चुनाव को लेकर जारी है अलर्ट*
नगर निकाय चुनावों को लेकर राज्य भर की पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है। बिहार पुलिस की खुफिया एजेंसियों को भी इस संदर्भ में ज्यादा से ज्यादा सूचनाओं का संकलन कर मुख्यालय के साथ-साथ स्थानीय जिला पुलिस से समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है। निकाय चुनाव को लेकर जारी किये गये अलर्ट में गश्ती बढ़ाने का निर्देश, विशेष चौकसी, चुनाव संबंधित विवादों का पता लगाने आदि के निर्देश दिये गये हैं। सवाल यह भी उठ रहा है कि अगर नाथनगर इलाके में पुलिस अलर्ट रहती तो शायद इस घटना को रोकी जा सकती थी।

पर्व-त्योहारों को लेकर भी सतर्कता बरतने का निर्देश
पुलिस मुख्यालय के साथ-साथ विगत दिनों रेंज डीआइजी विवेकानंद ने रेंज के तीनों जिला भागलपुर एसएसपी, नवगछिया और बांका एसपी के साथ बैठक कर आगामी पर्व-त्योहारों को लेकर अलर्ट रहने को कहा था। बहरहाल, जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सख्ती के साथ विधि व्यवस्था के मद्देनजर सकारात्मक पहल करने होंगे और यह पता करने होंगे कि आखिर पुलिसिया व्यवस्था में उनसे कहां पर चूक हो रही है।

6 Views