*ये है मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम; लालू यादव ने किया अलर्ट*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
23 सितंबर 2022

भागलपुर/पटना : केंद्रीय गृह मंत्री सह भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह आज शुक्रवार को बिहार आ रहे हैं। वे दो दिनों तक अंग प्रदेश के पूर्णिया और किशनगंज जिले में रहेंगे। अमित शाह आज शुक्रवार को ही पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे तत्पश्चात वे किशनगंज चले जाएंगे। महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अमित शाह का यह पहला बिहार दौरा है। राष्‍ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने श्री शाह की गतिविधियों पर नजर रखने के लिये अपने कार्यकर्ताओं को खासतौर पर कहा है।

*अंग प्रदेश के पूर्णिया में जनसभा को करेंगे संबोधित*
मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह आज शुक्रवार को पूर्णिया के चुनापूर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वे पूर्णिया के रंगभूमि मैदान जाकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे वापस चूनापुर एयरपोर्ट आकर हेलीकाप्‍टर से किशनगंज के लिए रवाना हो जाएंगे।

*अंग प्रदेश के किशनगंज में भाजपा नेताओं से मिलेंगे* अमित शाह किशनगंज में माता गुजरी विश्वविद्यालय में रुकेंगे, जहां वे शाम चार बजे से रात नौ बजे तक सीमांचल इलाके के भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे। श्री शाह रात्रि का भोजन वहीं करेंगे। फिर वे कल शनिवार काे किशनगंज में सरकारी कार्यक्रम और पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने के बाद शाम में दिल्ली के लिये रवाना हो जाएंगे।

*महागठबंधन की सरकार में पहला दौरा*
बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अमित शाह पहली बार बिहार की धरती पर आ रहे हैं। बता दे कि अमित शाह इसके पहले 31 जुलाई को बिहार की धरा पर आए थे। माना जा रहा है कि उनका दौरा सीमांचल से सटी पश्चिम बंगाल की एक दर्जन से अधिक विधान सभा सीटों को प्रभावित करेगा।

*लालू ने किया सतर्क रहने का आह्वान*
अमित शाह के पूर्णिया व किशनगंज के दौरे को लेकर बिहार भाजपा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। केंद्र सरकार में भाजपा के मंत्री व सांसद तथा बिहार भाजपा के पदाधिकारियों सहित सभी प्रमुख भाजपा नेता बुधवार से ही सीमांचल में कैंप कर रहे हैं। उधर, अमित शाह के दौरे को लेकर भाजपा विरोधी दल विरोध में बयान दे रहे हैं। राष्‍ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अमित शाह से सतर्क रहने का आह्वान किया है।

23 Views