एसडीआरएफ की टीम तैनात

जनपथ न्यूज़ डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
17 जुलाई 2023

भागलपुर :जिले में गंगा नदी के जलस्तर में फिर से बढ़ोतरी शुरू हो चुकी है,जिसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। जलस्तर बढ़ने से खतरे का अंदेशा जताया जा रहा है। जबकि श्रावण मास को लेकर दूर-दराज से लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए आ रहे हैं। हालांकि इसको लेकर बीते दिनों जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने गंगा घाट का भी निरीक्षण किया था और उन्होंने लोगों से बैरिकेडिंग के भीतर स्नान करने की अपील की थी। विदित हो कि सुलतानगंज में गंगा नदी के जलस्तर में चार से पाँच दिनों में 2 मीटर से अधिक जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है।

वहीं पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश होने के बाद फिर से जलस्तर में बढ़ोतरी के मद्देनजर सुलतानगंज उत्तरवाहिनी गंगा में स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बैरिकेडिंग को लगातार शिफ्ट किया जा रहा है।
इस बावत जिलाधिकारी ने साफ तौर पर घाट पर माइकिंग का निर्देश दिया कि दो बोट के साथ एसडीआरएफ की टीम व दो नौका तैनात किये जाएं। जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने कहा कि गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी होगी, उसके हिसाब से हमलोगों की तैयारी भी है। एसडीआरएफ के बोट हैं।उन्होंने बताया कि घाटों पर बैरिकेडिंग को शिफ्ट किया जा रहा है। किसी तरह की कोई चूक ना हो उसके लिए तमाम बंदोबस्ती विभाग के द्वारा कर ली गई है।

Loading