जनपथ न्यूज़ डेस्क
जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना
24 जुलाई 2023

सर्वविदित है कि लोग समझते हैं अपार्टमेंट में रहना सुरक्षित है, ताला लगाकर कहीं भी घूमने, शादी-विवाह या अन्य कोई भी भी कार्य में बेखौफ हो कर जा सकते हैं, अपार्टमेंट में कुछ नहीं होगा। लेकिन यह सोच अब निराधार हो गया है और ऐसा सोचना मंहगा पड़ रहा है। अब रात में तो क्या, अब दिन में भी अगर घर में ताला लगा कर कहीं गए, तो चोर आप के घर से खास कर जेवर, रुपया, मोबाईल, लेपटॉप या अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ कर देगा। इस तरह की घटना अब अपार्टमेंट में आम होने लगा है। शनिवार को दानापुर थाना अंतर्गत विजय सिंह यादव पथ स्थित साईं इंक्लेव अपार्टमेंट के सी ब्लॉक में एक साथ बंद चार फ्लैट नंबर 701, 702, 706 और 205 में चोरों ने बेखौफ आराम से ताला तोड़ कर करीब 15 लाख की चोरी कर लिया है।


फ्लैट नंबर 706 में रहने वाले प्राइवेट कंपनी से सेवानिवृत बीरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि हम अपने परिवार के साथ कोलकाता गए हुए थे, और जब रविवार की सुबह वापस आए तो, देखा की घर का ताला टूटा हुआ है। आलमारी में रखा हुआ करीब 8-10 लाख की चोरी हो गई है। वहीं फ्लैट नंबर – 701 में रहने वाले ग्रामीण बैक में कार्यरत पति-पत्नी रवि कुमार और रूबी कुमारी का कहना है कि छुट्टी होने के कारण अपने घर हाजीपुर अपने बच्चे को देखने गए थे। इस बीच घर के तीन आलमीरा तोड़ कर करीब साढ़े चार लाख का कीमती जेवर और पांच हजार नगर राशि चोरी हो गई। फ्लैट नंबर -702 में रहने वाले बीएसएनएल से सेवानिवृत अरविंद कुमार सिंह का कहना है कि मेरे घर का ताला तोड़ कर सोना और रुपया चोरी हो गया। वहीं फ्लैट नंबर – 205 में रहने वाले अमरजीत सिंह का कहना है कि मैं फ्लैट में गृह प्रवेश करा कर, पास के अपने गांव मुस्तफापुर गए थे। मेरे घर से ताला तोड़कर घर से कीमती समान सोना और रुपया चोरी हो गया ।

फ्लैट में रहने वालों का कहना है कि सीसीटीवी में चोर कैसे घर में घुसे वह कैद हो गया है। शनिवार की बीती रात के करीब एक बजे तीन नकाबपोश चोर सबसे पहले सीढी से होते हुए, ऊपर जा कर जिस घर में आदमी था, उसके घर का कुंडली बाहर से लगा दिया, ताकि अंदर घर से कोई भी बाहर नहीं निकल सके। बाकी जिस चार घर में ताला लगा था, उसका ताला तोर कर चोरों ने करीब 15 लाख का कीमती सामान और नगद राशि चोरी कर आराम से निकल गया। घटना की सूचना मिलने पर दानापुर स्थानीय थाना के सब इंस्पेक्टर घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की पूरी जांच में जुट गई है।

साई इंकलेब अपार्टमेंट में रहने वाले पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह, हरेन्द्र प्रसाद, अमरजीत, नवल कुमार सिंह आदि का कहना है कि बिल्डर बिमल कुमार के कारण, यहां किसी के घर में चोरी तो क्या, हत्या भी हो सकता है। बिल्डर पैसा काफी लेने के बाद भी स्थानीय अपार्टमेंट में रहने वालों के लिए सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर रहा है, हम घर खाली छोड़ कर कहीं जा भी नहीं सकते हैं। अपार्टमेंट के चारों तरफ बाउंड्री तक नहीं किया गया है, जहां से भी चाहे कोई भी, जैसे भी चाहे, अंदर आ सकता है और जा सकता है। उन्होंने संभावना व्यक्त किया है कि यह सब प्रशासन और संबन्धित विभाग के लापरवाही और बिल्डर से मिली भगत के कारण हो सकता है। क्योंकि बिल्डर दबंग है, इसलिए सबों के संरक्षण से, बिल्डर अपने मनमानी करता है। जबकि बिल्डर कभी अपार्टमेंट में नहीं आते हैं। काफी लोगों का पैसा लेकर भी फ्लैट में न काम करा रहे हैं और न ही रजिस्ट्री। आए दिनों इसको लेकर भी हंगामा होते रहता है।

Loading