क्या…नीतीश-ललन ने लालू यादव को जेल भेजने के लिए माफी मांगी थी?

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
25 जनवरी 2023

भारतीय जनता पार्टी से लोहा लेने निकले नीतीश कुमार के घर में ही आग लग गई है। जदयू के अंदर बगावत की स्थिति देखने को मिल रही है। पार्टी में तीसरे नंबर के नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने सीधे चुनौती दे डाली है। कुशवाहा ने कहा है कि जदयू बीमार और कमोजर हो चुकी है,उसे बेहतर इलाज की जरूरत है। उन्होंने नीतीश कुमार से पूछा है कि जदयू-राजद में क्या डील हुई है, यह बताएं।अगर सार्वजनिक तौर पर नहीं बता सकते तो ललन सिंह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर बताएं। उपेन्द्र कुशवाहा के खुलासे के बाद जदयू के अंदर भूचाल आ गया है। जदयू के घर में लगी आग पर भाजपा को नीतीश कुमार पर हमला बोलने का एक और मौका मिल गया है।

*लालू यादव को जेल भेजने के लिए क्या नीतीश-ललन ने माफी माँगी थी ?*

बिहार भाजपा के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने भी नीतीश कुमार पर सवालों की बौछार कर दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से चार सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा है कि सीएम नीतीश और जदयू अध्यक्ष ललन सिंह बिहार की जनता को जवाब दें। जदयू- राजद में क्या गुप्त समझौता हुआ है..? महागठबंधन सरकार बनाने की शर्तें क्या थी? क्या नीतीश-ललन ने लालू यादव को जेल भेजने के लिए माफी माँगी थी ? और जदयू- राजद के बीच सत्ता हस्तांतरण की तय तारीख क्या है ?

*कुशवाहा के तीखे सवाल*

पत्रकारों से बातचीत में उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश जी डील के बारे में बताएं। लोग कह रहे हैं कि जदयू और राजद में डील हुई है । अगर डील हुई है तो वे बताएं कि क्या डील हुई है। क्या..डील में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटाने की बात है ? इस बारे में लोगों को जानकारी होनी चाहिए। कुशवाहा ने आगे कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाएं और नेताओं को बताएं कि आखिर डील क्या हुई है…। उन्होंने कहा कि हम आंख मूंदकर देख नहीं सकते। कुशवाहा ने नीतीश कुमार से कहा कि आपके खिलाफ साजिश हो रही है। इस बात को समझिए। आप जब भी मुझे बुलाएं मैं आने को तैयार हूं। राजद के लोग कह रहे हैं गठबंधन में डील हुई है। जिन लोगो ने डील किया वे बताएं, क्या नीतीश कुमार को हटाना चाहते हैं? उन्हें इसकी जानकारी देनी चाहिए।
उपेन्द्र कुशवाहा ने आगे कहा कि नीतीश कुमार को आज भी ताकत की जरूरत है। हाल के दिनों में वे कमजोर हुए हैं। यह किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि कर्पूरी के अरमानों का मामला है। जब-जब नीतीश कुमार पर प्रहार हुआ है, उपेंद्र कुशवाहा ही खड़े रहे हैं, बाकी लोग कहां थे ? कुशवाहा ने आगे कहा कि मुझे दरकिनार करने की साजिश चल रही है और यह साजिश मेरे खिलाफ नहीं बल्कि नीतीश कुमार के खिलाफ है, इसे नीतीश जी एकाग्र होकर सोचें और इस पर विचार कर पार्टी हित के लिए सकारात्मक निर्णय लें !

Loading