जनपथ न्यूज डेस्क/पटना
Edited by: राकेश कुमार
6 अगस्त 2023

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने जातीय जनगणना पर माननीय उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है, लेकिन सरकार द्वारा इस जनगणना कार्य में शिक्षकों को लगाए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई है। लोजपा (रा) के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेश भट्ट ने कहा कि पार्टी जातीय जनगणना की मजबूत पक्षधर है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री चिराग पासवान ने भी कई बार जातीय जनगणना के पक्ष में अपनी बातों को रखा है, लेकिन प्रदेश सरकार हर बार कुछ ऐसे कदम उठा लेती है जो आपत्तिजनक है।

श्री भट्ट ने कहा कि जातीय जनगणना एक सराहनीय पहल है, लेकिन उसमें शिक्षकों को लगाया जाना बेहद निदनीय है। अगर शिक्षक जातीय जनगणना के कार्य में लगा दिए जाएंगे तो फिर विद्यालयों में शिक्षण कार्य कौन करवाएगा। श्री भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की नजर में शिक्षा कोई अहमियत नहीं रखती, इसलिए सरकार अक्सर शिक्षकों को शिक्षण कार्य से अलग दूसरे कार्यों में लगा देते है।

नीतीश कुमार शिक्षकों से कभी जानवर गिनवाते हैं, तो कभी खुले में शौच करने वालों की निगरानी करवाते हैं तो कभी शराबियों पर नज़र रखवाते हैं। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि जातीय जनगणना को लेकर सरकार के नीति स्पष्ट नहीं है। इस आशय की जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंदन पासवान ने दी।

Loading