जनपथ न्यूज़ डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
26 अप्रैल 2023

भागलपुर : जिले के नवगछिया नगर पंचायत से नगर परिषद बन चुका है और यह पुलिस जिला पूर्व से ही है। इसके साथ ही जनसंख्या के साथ दुकानों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है,लेकिन व्यवस्था जस की तस बनी हुई है। विदित हो कि नवगछिया बाजार में लगभग 2 हजार से अधिक दुकानें हैं। बाजार की सभी सड़कें दिन भर जाम में जकड़ी रहती हैं। दुर्गा मंदिर रोड हो या गौशाला रोड,अक्सर जाम में जकड़ी रहती हैं। नवगछिया के दुर्गा मंदिर मेन रोड पर बीच सड़क पर ठेला लगाकर सब्जी व फलों की बिक्री होती है। सड़क पर जाम लगी रहती है। आये दिन राहगीरों की जाम के कारण ट्रेनें छूट जाती हैं। नवगछिया के हड़िया पट्टी, पोद्दार गली और विषहरी मंदिर रोड की बात करें तो इन सड़कों से शव यात्रा निकालने तक की जगह नहीं है। बहुत दुकानें सड़क पर हैं और रोज दो पहिया वाहनों के आवागमन के समय दुकानदार व राहगीरों में नोकझोंक होती रहती है।

नवगछिया के कई संस्थाओं के मीडिया प्रभारी अशोक केडिया ने कहा कि नवगछिया के मेन रोड में सब्जी, फल इत्यादि का ठेला सड़क पर लगा रहता है जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है और कई राहगीरों की ट्रेन छूट जाती है। बाजार के दुकानदार अपनी दुकानें आगे बढ़ा कर सड़क पर लगा देते हैं जिससे जाम की स्थिति व चोरी चकारी में भी काफी वृद्धि होती है। भीड़ भाड़ को देखकर चोर भी चोरी कर नौ दो ग्यारह हो जाते हैं।
नवगछिया के बुद्धिजीवी लोगों ने कहा कि स्टेशन रोड में सब्जी वाले अपनी दुकान के अलावा ठेला में इस तरीके से बीच रोड पर ठेला लगाकर सब्जी बेचते हैं कि आवागमन बाधित हो जाता है और हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। इस ओर प्रशासन को अवश्य ध्यान देने की आवश्यकता है। कोरोना काल में सब्जी हाट, वैशाली होटल के पीछे शिफ्ट किया गया था लेकिन कोरोना काल के बाद फिर से सब्जी स्टेशन रोड पर बिकने लगी। वे बीच रोड पर ठेले लगाकर अपनी सब्जी बेचते हैं। प्रशासन को ध्यान देने की आवश्यकता है। राहगीरों और यात्रियों से सब्जी वालों की अकसर नोकझोंक होती रहती है। रेलवे प्रशासन और स्थानीय प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

Loading