उम्र कैद की सजा काट रहे महतो को भी समान सुविधा देने की मांग

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
18 फरवरी 2023

भागलपुर/पटना : जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आनंद मोहन के बहाने नीतीश कुमार को घेरा है। उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार से पूछा कि अगर आनंद मोहन को जेल से पेरोल पर रिहा किया जा रहा है, तो अशोक महतो को क्यों सलाखों के पीछे बंद रखा गया है। अगर एक को सुविधा मिल रही है तो दूसरे को भी मिलनी चाहिये।

गौरतलब हो कि कई नरसंहार समेत दर्जनों संगीन मामलों का आरोपी अशोक महतो फिलहाल जेल की सजा काट रहे हैं। उसे नवादा जेल ब्रेक कांड में उम्र कैद की सजा सुनायी जा चुकी है।
हालांकि, सांसद राजो सिंह हत्याकांड, बीडीओ हत्याकांड जैसे गंभीर मामलों में कोर्ट उसे बरी कर चुकी है। लेकिन अभी भी दर्जनों मामले लंबित हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने आज आनंद महतो की तरह अशोक महतो को भी सुविधा देने की मांग की।

दरअसल, कुशवाहा शुक्रवार को पटना में अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासंघ के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। उसी दौरान कुछ लोगों ने ये मांग की कि अशोक महतो को भी आनंद मोहन की तरह पेरोल मिलना चाहिये। उसके बाद उनका समर्थन करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि निश्चित तौर पर अशोक महतो को भी आनंद मोहन की तरह सुविधा मिलनी चाहिये। समाज में दो तरह की बात नहीं हो सकती। किसी के लिए बहुत सुविधा और किसी के लिए कोई सुविधा नहीं, ये नहीं चल सकता। श्री कुशवाहा ने कहा कि अगर किसी को सुविधा मिल रही है तो दूसरे को भी मिलनी चाहिये। अगर किसी एक को खास नियम का लाभ मिल रहा है तो दूसरे को भी वही लाभ दिया जाना चाहिये। ऐसा नहीं हो सकता कि सारी सुविधा किसी एक हो ही दिया जाये और दूसरे को कुछ नहीं दिया जाये।

*अशोक महतो के बहाने नीतीश की घेराबंदी*

उपेंद्र कुशवाहा ने अशोक महतो के बहाने नीतीश कुमार को घेरा है। कुशवाहा बताना चाह रहे है कि कोइरी जाति से आने वाले अशोक महतो के साथ नीतीश कुमार गलत कर रहे हैं। जबकि दूसरी जाति से आने वाले आनंद मोहन को सारी सुविधायें दी जा रही है। उपेंद्र कुशवाहा की नजर लव-कुश समीकरण पर है। वे इस समीकरण के कुश को मैसेज दे रहे हैं कि नीतीश राज में उनके साथ अन्याय हो रहा है।

Loading