जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: राजीव रंजन, विशेष संवाददाता
3 अक्टूबर 2022

*जमानत मिलने के बाद बुजुर्ग को जबरन घसीट कर ले जा रही थी पुलिस..

*कोर्ट परिसर में भिड़े पुलिस व वकील

*जमानत मिलने के बाद भी बुजुर्ग के साथ पुलिस ने किया अमानवीय व्यवहार

*कोर्ट परिसर में पुलिस की दादागिरी से वकीलों में आक्रोश

पटना: नालन्दा जिले के हिलसा व्यवहार न्यायालय में गुरुवार को जमानत मिलने के बाद एक बुजुर्ग को जबरन सादे लिबास में पुलिस कोर्ट कैंपस से धक्का मुक्की व घसीटते हुए ले जाने लगी। जमानतदार के बचाव में जब अधिवक्ताओ ने हस्तक्षेप किया तो पुलिस ने उनसे भी हाथपाई की और वकीलों के साथ भी धक्का मुक्की की। गुरुवार की शाम में कोर्ट परिसर में सादे लिबास में पुलिस द्वारा एक बुजुर्ग को घसीट कर ले जाने और पुलिस और वकीलों के बीच हुई धक्का मुक्की का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 

वायरल वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा कि पुलिस बुजुर्ग जमानतदार को कमर में हाथ डाल धक्का देते हुए ले जा रही है। इसके बाद अधिवक्ता लोग आते है और वकीलों के हस्तक्षेप के बाद पुलिस उसे छोड़ देती है।इस दौरान पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच हाथापाई और धक्का मुक्की भी होता है।

दरअसल हिलसा कोर्ट परिसर में एक बुजुर्ग को जमानत मिलने के बाद सादे लिबास में पुलिस के जवान उन्हें घसीटकर ले जाने का प्रयास कर रहे थे जबकि बुजुर्ग का कहना था कि उन्हें जमानत मिल चुकी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिलसा थाना क्षेत्र के दबौल गांव में दो भाइयों के बीच भूमि-विवाद में मुकदमा हुआ था। पुलिस आरोपित की तलाश में लगी थी। गुरुवार को पुलिस को भनक लगी कि आरोपित कोर्ट में हैं। सूचना मिलने पर पुलिस के जवान सादे लिबास में कोर्ट परिसर पहुंचे और उन्हें दबोच लिया। आरोपित का कहना था कि उन्हें पहले से जमानत मिला हुआ है। रिकॉल अभी नहीं मिला है। इधर, पुलिस का कहना था कि जमानत मिल गया है तो रिकॉल क्यों नहीं जमा किया गया और पुलिस जबरन उन्हें धक्का देकर ले जा रही थी।

अधिवक्ताओं का कहना था कि सादे लिबास में किसी को कोर्ट कैम्पस से ले जाना पुलिस की दादागिरी है। हिलसा थाना के कुछ पुलिस पदाधिकारी कोर्ट की मर्यादा को भंग करने का प्रयास कर रहे है।

घटना के संबंध में डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में अभी नही आया है।मामला सामने आने पर जांच कर उंचीत कार्रवाई किया जायेगा।

 72 total views,  6 views today