तेजस्वी-जीतनराम मांझी समेत हजारों लोग रहे मौजूद

जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
7 अप्रैल 2023

भागलपुर/पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को दावत-ए- इफ्तार का आयोजन किया। यह पार्टी एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास पर आयोजित था। इस इफ्तार पार्टी में एक तरफ जहां इबादतदारों के साथ- साथ महागठबंधन नेतागण जुटे हुए थे,वहीं देश भर में चर्चित भागलपुर खानकाह-ए-पीर शाह दमड़िया के सज्जादानशीं सैयद शाह फकरे आलम हसन भी सीएम नीतीश कुमार के दावत पर पहुंचे हुए थे। कार्यक्रम में पहुंचे तमाम अतिथियों का स्वागत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। हालांकि,इस दौरान भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न्योता को ठुकरा दिया था,इसलिये उनके दल से कोई नेता या कार्यकर्ता इस दौरान नहीं दिखे।

इस कार्यक्रम में बिहार शरीफ खानकाह के सज्जादानशीं सैफुद्दीन फिरदौशी व खानकाह मित्तन घाट के सज्जादानशीं शाह शमीम मुनैमी साहब ने दुआ कराई। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहां इबादतदारों के साथ बैठकर नमाज भी पढ़ी। वहीं, इबादतदारों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव,पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ-साथ कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान,विधायक नीतू सिंह,आरजेडी विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन आदि भी बैठे। इस क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बहुत बड़े पैमाने पर दावत-ए-इफ्तार का इंतजामात किया गया था । इस मौके पर पहूंचे भागलपुर से खानकाह-ए-पीर शाह दमड़िया के सज्जादानशीं सैयद शाह फकरे आलम हसन ने सर्वप्रथम सीएम नीतीश कुमार को इस नेक ख्यालात के लिए मुबारकबाद पेश की। तत्पश्चात उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सभ्यता और संस्कृति के साथ इनकी आत्मा में यह बात बुनियादी तौर पर शामिल रही है कि भारत देश में हमेशा एक दूसरे समुदाय के लोग मिलजुल कर त्योहार की खुशियां बांटते हैं! इसके साथ ही आपसी सद्भाव और भाईचारे की मिसाल कायम रख यह दूसरे मुल्क को भी खुद से कुछ सीखने की प्रेरणा देते रहे हैं! सैयद हसन ने कहा कि इस तरह दावत-ए- इफ्तार देकर माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी अम्ली सबूत पेश की है, जिसके लिए हम उनका आभार प्रकट करते हैं!

इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 2017 से ही यहां इफ्तार पार्टी होता आ रहा है। कोरोना की वजह से दो साल नहीं हुआ। भाजपा के द्वारा कार्यक्रम में शामिल होने के निमंत्रण को ठुकरा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी जब साथ में थी तो इफ्तार पार्टी नहीं होती थी क्या? वो लोग भी तो इफ्तार पार्टी करते थे। अलग होने के बाद वे क्या-क्या बोलते हैं, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस के खड़गे से बात होने के सवाल पर कहा कि आज कोई बात नहीं हुई है। तीन दिन पहले बात हुई थी। क्या बातें हुई है,इसे वे आगे बताएंगे।

गौरतलब हो कि पिछले साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के साथ सरकार चला रहे थे। इसी दौरान तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के बुलावे पर मुख्यमंत्री अपने आवास से पैदल ही राबड़ी आवास 10 सर्कुलर रोड पहुंच गए थे। जहां उन्होंने अच्छा खासा वक्त बिताया था। इस दौरान लालू परिवार के साथ उनकी केमेस्ट्री देखकर यह अंदाजा लगाया जाने लगा था कि आगे की सियासत क्या मोड़ लेने वाली है। सीएम नीतीश के इस इफ्तार पार्टी में उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के कई दिग्गज पहुंचे तो जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और मंत्री संजय झा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, बिजय चौधरी, जमा खान, सलीम परवेज, नईम अहसन समेत कई दानीश्वरान, ओलामा हजरात, नेता, समाजसेवी व कार्यकर्तागण शामिल हुए।

Loading