जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
22 जनवरी 2023

भागलपुर : जिले में शनिवार को अपराह्न 03:45 बजे भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि सफेद रंग की स्कॉर्पियो (बीआर-10पीबी 8571) से कुछ अपराधी घूम रहे हैं, थोड़ी ही देर में पता चला कि एक व्यक्ति का अपहरण कर लिया गया है। उक्त संदर्भ में वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस उपाधीक्षक नगर, अजय कुमार चौधरी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें संजय कुमार सुधांशु विधि व्यवस्था अंचल भागलपुर, संजय कुमार सत्यार्थी थानाध्यक्ष, बरारी थाना कौशल भारती थानाध्यक्ष औद्योगिक परीक्षेत्र राजरतन थानाध्यक्ष, तिलकामांझी शामिल किए गए।

पूरी टीम ने सूचना के आधार पर अपहृत व्यक्ति के बारे में जानकारी ली, तत्पश्चात् पुरे शहर की नाकाबंदी कर दी गई। आस-पास के जिलों को सूचित किया गया। तकनिकी कोषांग के सहायता से अपराधियों का पीछा कर स्कोर्पियो सहित 04 अपहरणकर्ता एवं 01 ड्राईवर को गिरफ्तार किया गया। इस पूरे प्रकरण में नवगछिया पुलिस की भी मदद ली गई। इस प्रकार पूरे काण्ड का उदभेदन 01 घंटा 30 मिनट के अंदर करते हुए अपहृत व्यक्ति को सही सलामत बरामद कर लिया गया। इस अपहृत व्यक्ति की पहचान नवगछिया पकड़ा के जियालाल प्रसाद सिंह के 23 वर्षीय पुत्र सर्वेश कुमार के रूप में हुई है। यह घटना जीरो माइल सबौर रोड के जावेद गैरेज के पास से घटित हुई थी। वहीं अभियुक्त के रूप में गौरव कुमार, सौरभ कुमार, आशीष आनंद, उदय कुमार और चालक संजीव सिंह को पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने स्कॉर्पियो के साथ तीन मोबाइल भी बरामद किया है।
पुलिस की इस सफलता पर गर्व करते हुए हम यह कह सकते हैं कि भागलपुर पुलिस अपनी तत्परता दिखाते हुए महज डेढ़ घंटे में अपहृत व्यक्ति को सही सलामत बरामद कर 5 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। निश्चित रूप से यह पुलिस की बड़ी सफलता है। इसी तरह अन्य मामलों में भी पुलिसकर्मी इसी तरह तत्परता दिखाते रहे तो निश्चित रूप से वह दिन दूर नहीं जब भागलपुर अपराध मुक्त शहर होगा।

Loading