बोले- यह कहना गलत है

जनपथ न्यूज डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
25 अप्रैल 2023

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व राज्‍यपाल सत्यपाल मल‍िक ने गृहमंत्री अमि‍त शाह के ‘गवर्नर रहते हुए चुप क्यों रहे’ वाले बयान पर प्रत‍िक्र‍िया देते हुए कहा है कि, ‘ये कहना गलत है क‍ि जब मैं पावर में नहीं हूं, तब सवाल उठा रहा हूं।’ उन्होंने ये बातें राजस्‍थान के सीकर में मीड‍िया से बातचीत के दौरान कही है। विदित हो कि फरवरी 2019 में जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। सत्‍यपाल मल‍िक उस समय जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल थे। मल‍िक ने हाल ही पुलवामा हमले को इंटेल‍िजेंस का फेल‍ियर बताते हुए आरोप लगाया था क‍ि केंद्र सरकार ने जवानों को एयरक्राफ्ट देने से इनकार कर द‍िया था।

*अमित शाह ने कहा था- बीजेपी ने ऐसा कुछ नहीं क‍िया, ज‍िसे छ‍ुपाने की जरूरत हो*    

इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि श्री मलिक को सीबीआई का हालिया समन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की उनकी आलोचना से जुड़ा हुआ है, श्री शाह ने पिछले सप्ताह कहा था कि ऐसा आरोप सही नहीं है क्योंकि उन्हें जांच एजेंसी ने पहले भी बुलाया था। एक इंटरव्यू के दौरान श्री शाह ने कहा था कि, ”मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि बीजेपी ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है, जिसे मी‍ड‍िया और लोगों से छुपाने की जरूरत हो।”

*मल‍िक ने कहा – राजनाथ स‍िंह है पीएम पद के ल‍िए ‘गंभीर उम्मीदवार’*

श्री मलिक ने सोमवार को ही कहा था कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रधानमंत्री पद के लिए ‘गंभीर उम्मीदवार’ हैं और ‘अगर यह उनकी किस्मत में है तो वह पीएम बन जाएंगे।’ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, “मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं, लेकिन राजनीति और चुनाव में कोई नहीं जानता कि क्या होगा। मौजूदा स्थिति उनके लिए कठिन है, उन्हें कुछ चीजें करनी होंगी।”

*’अडानी मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी से उन्हें नुकसान होगा’*

श्री मलिक ने दावा किया कि अडानी मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी से उन्हें नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पुलवामा मुद्दे पर भी बोलना चाहिए। राजस्थान के संदर्भ में जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं श्री मलिक ने कहा कि अगर भाजपा वसुंधरा राजे को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करती है, तो उसके जीतने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

Loading