जनपथ न्यूज डेस्क
जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना
30 अप्रैल 2023

आयुष्मान मोबाइल हेल्थ क्लिनिक के सपने को साकार करते हुए मिशन आयुष्मान भवः के तत्वाधान मे शनिवार को निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन पटना के विक्रम (दादूपुर) में किया गया। उक्त जानकारी चर्म रोग चिकित्सक
डॉ आर के गुप्ता ने दी।

उन्होंने बताया कि इस शिविर का आयोजन आयुष्मान मोबाइल हेल्थ क्लिनिक के लक्ष्य की परियोजना को सफल बनाने हेतु किया गया है। आयुष्मान भारत फाउंडेशन का लक्ष्य है सब तक क्लिनिक हर घर तक क्लिनिक।

शिविर के मुख्य अतिथि आयुष्मान भारत फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष (चिकित्सक संघ) सह बिहार के सुप्रसिद्ध चर्म रोग बिशेषज्ञ सह निदेशक ओम हेल्थ क्लिनिक पटना डॉ आर के गुप्ता ने कहा कि अपने लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में आयुष्मान भारत फाउंडेशन काम करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने बताया कि शिविर में बिशिष्ट अतिथि के रूप मे जनरल फिजिसियन डॉ आर के चंद्रा, क्लिनिकल साइकोलॉजीस्ट डॉ रजनी कुमारी ने उपस्थित हो कर सक्रीय योगदान दिया। शिविर में लगभग 300 लोगो ने निःशुल्क स्वास्थ्य सुबिधा ली।

चर्म चिकित्सक डॉ आर के गुप्ता ने कहा कि आयुष्मान भारत फाउंडेशन जल्द ही मोबाइल क्लिनिक के माध्यम से अपनी सेवाओं को और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचायेगा।

उक्त अवसर पर अन्य चिकित्सकों के अतिरिक्त आयुष्मान भारत फाउंडेशन के सभी विशिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे।

Loading