डीजीपी ने तुरंत दो आईपीएस अफसरों को किया प्रतिनियुक्त

जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
5 जनवरी 2023

भागलपुर/पटना : बिहार के नए डीजीपी आर. एस भट्टी पूरे फार्म में हैं। एसटीएफ ने एक डीआईजी और एक एसपी की मांग की।डीजीपी ने बिना देर किए उसी दिन एसटीएफ को डीआईजी और एसपी दे दिया। आईपीएस अधिकारी जयंतकांत और संजय कुमार सिंह अब विशेष कार्य बल का काम भी देखेंगे।

एडीजी की डिमांड पर डिपुट किये दो ऑफिसर : एसटीएफ में पहले से टेक्निकल सेल, डाटा बैंक सेल,आर्म्स सेल काम कर रहा है। हाल ही में नारकोटिक्स से संबंधित अपराध और ऑटो थेफ्ट से संबंधित अपराध एवं जेल से संबंधित सूचनाओं का सेल गठन किया गया है। राज्य और राज्य से बाहर के अपराधियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई किया जाना भी आवश्यक है। इसके लिए अभियान चलाने की तैयारी है। ऐसे में एडीजी ऑपरेशन सुशील मान सिंह खोपड़े ने 3 जनवरी को डीजीपी को पत्र लिखकर एक डीआईजी और एक एसपी स्तर के अधिकारी को प्रतिनियुक्त करने को कहा।एडीजी ऑपरेशन की डिमांड पर डीजीपी ने तुरंत ही बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के उपमहानिरीक्षक जयंत कांत और आतंकवाद निरोधक दस्ता के पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह को प्रतिनियुक्त कर दिया है। अब यह दोनों अधिकारी एसटीएफ का काम भी देखेंगे।
विदित हो कि, जयंतकाल को हाल में ही डीआईजी में प्रोन्नति मिली है। वे मुजफ्फरपुर के एसएसपी थे। 31 दिसंबर को उन्हें स्थानांतरित कर बिहार विशेष सशष्त्र पुलिस का डीआईजी बनाया गया है। वहीं संजय कुमार सिंह भोजपुर के एसपी थे। इन्हें भी 31 दिसंबर को भोजपुर से स्थानांतरित कर एटीएस में पदस्थापित किया गया है।

 183 total views,  3 views today