जनपथ न्यूज डेस्क

www.janpathnews.com
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
21 अक्टूबर 2022

भागलपुर : भागलपुर जिले के नवगछिया में बदमाशों का आतंक फिर से सिर चढ़कर बोलने लगा है.नवगछिया के ढोलबज्जा में बुधवार की देर रात बदमाशों ने बासा पर सोये किसान की गले में गमछे से फांसी लगाकर, लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद बदमाशों ने मृतक का आंख भी फोड़ डाला। घटना की जानकारी मिलते ही सुबह पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

घटना की सूचना पर ढोलबज्जा थानाध्यक्ष प्रभात कुमार और कदवा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए। मृतक की पहचान ढोलबज्जा थाना क्षेत्र के गरैया गांव निवासी संचू शर्मा के 40 वर्षीय पुत्र कांति शर्मा के रूप में हुई है। मृतक के पिता संचु शर्मा ने बताया कि पहाड़ी बाबा स्थान के समीप बहियार में रात्रि ढाई बीघा आलू की खेती के लिए खाद बीज मंगवाकर बासा पर रखे थे। जिसकी रखवाली उसका बेटा कांति शर्मा बासा पर ही सोकर कर रहे थे। बदमाशों ने देर रात सोये अवस्था में कांती शर्मा को उठाकर बासा से करीब 300 मीटर दूर बहियार में ले जाकर लाठी-डंडे से शरीर पर प्रहार कर, गले में गमछा बांध, गला घोंटकर हत्या कर दी। बदमाशों ने एक बायां आंख भी फोड़ दिया है.मृतक के सिर व चेहरे पर जख्म के निशान हैं

इस बावत सर्किल इंस्पेक्टर मार्कण्डेय सिंह ने बताया कि घटना देर रात्रि की है। बासा से कुछ दूरी पर हत्या की गई है। हत्या को अंजाम देने में 4-5 कि संख्या में बदमाश बताये जा रहे हैं। लाठी से आंख भी फोड़ा गया है। फिर गले में गमछा डाल कर उसे मार दिया गया है। हत्या का स्पष्ट कारण का पता अभी नहीं चला पाया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। बहुत जल्द मामले का उद्भेदन कर घटना में संलिप्त बदमाशों को गिरफ्तार किया जायेगा।

पहली पत्नी पर हत्या करवाने का आरोप : मृतक के पिता संचु शर्मा ने कहा कि उसके बेटे की दो-दो शादी हुई थी। उन्होंने हत्या का आरोप पहली पत्नी पर लगाया है। पहली पत्नी डोभा निवासी सूर्य नारायण शर्मा की पुत्री गायत्री देवी है। गायत्री देवी यहां से तीन बच्चों को छोड़कर भागने के बाद दूसरी शादी श्रीमत्ता गांव निवासी खगेंद्र मंडल से कर ली है, लेकिन गरैया ढोलबज्जा में अपने पिता के पास रह रहे दो पुत्रों से गायत्री देवी की फोन पर बात होती रहती थी। बताया जा रहा है कि पहली पत्नी से विवाद चल रहा था। उसी ने कांति शर्मा की हत्या करवाई है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर नवगछिया सर्किल इंस्पेक्टर मार्कंडेय सिंह और एफएसएल की टीम ने पहुंचकर घटनास्थल से नमूना एकत्रित किया और शव पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेज दिया।

जमीन से खदेड़ने के लिए हो सकती है हत्या : ढोलबज्जा में कांति शर्मा की हत्या के बाद तरह तरह की चर्चा है। दो तरह की चर्चा सामने आ रही थी, जिसमें कहा जा रहा था कि कांति की पहली पत्नी भागने के बाद अब तक उसके संबंध ढोलबज्जा के कुछ नाजायज लोगों से थे, जिसके माध्यम से इस घटना को अंजाम दिया गया होगा। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण यह भी बता रहे हैं कि जहां कांति शर्मा का बासा है वहां अगल-बगल के लोग बेवजह जानबूझकर भी इस तरह की घटना को अंजाम दे सकते हैं, ताकि आतंक के डर से लोग यहां से जमीन बेच कर भाग जाय। बताया जा रहा है कि इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी है। इसके बाद किसानों को करीब 10 बीघा जमीन बेचकर वहां से भागना पड़ा।

 150 total views,  3 views today