*हंगामे के बाद फरार,हुआ तबादला*

जनपथ न्यूज डेस्क
https://janpathnews.com/
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
15 अक्टूबर 2022

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले के एक स्कूल से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। एक शिक्षक पर बेहद गंभीर आरोप लगा है और इसे लेकर जमकर हंगामा भी मचा हुआ है। शिक्षक पर आरोप है कि वो ब्लैकबोर्ड पर अश्लील शब्दों का प्रयोग करके बच्चे के जन्म लेने के बारे में बच्चियों को पढ़ा रहे थे। वहीं, जैसे ही ये मामला तूल पकड़ा तो शिक्षक फरार हो गये। हालांकि, मामले को गरमाया देख उनका तबादला कर दिया गया है।

ब्लैकबोर्ड पर अश्लील शब्द लिखकर बच्चों को पढ़ने कहते थे शिक्षक : भागलपुर जिले के सुलतानगंज नगर परिषद अंतर्गत मध्य विद्यालय मिर्जापुर के शिक्षक अविनाश कुमार को हटाने की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। यह देख शिक्षक अविनाश कुमार फरार हो गया। लोगों का आरोप था कि यह शिक्षक स्कूल में बच्चों के साथ अभद्र व अमर्यादित भाषा का प्रयोग करता है। बच्चों और अभिभावकों का आरोप था कि अविनाश कुमार ब्लैकबोर्ड पर अश्लील शब्द लिखकर बच्चों से पढ़ने को कहते हैं।

छात्राओं के साथ अभ्रद्र व्यवहार का भी आरोप : लोगों का आरोप था कि अविनाश कुमार ने पहले भी बच्चों के साथ छेड़खानी की थी। रूबी देवी, नूरजहां, बीबी सायरा व अन्य महिलाओं ने कहा कि अविनाश कुमार छात्राओं के साथ अभ्रद्र व्यवहार करता है इसलिए इसे तुरंत स्कूल से हटाया जाये। प्रधानाध्यापक संजीव कुमार ने बताया कि बीइओ को मामले की जानकारी दे दी गई है। बीइओ ने तत्काल शिक्षक का स्थानांतरण दूसरे स्कूल में कर दिया, तब कहीं लोग शांत हुए।

हटाये गये शिक्षक : बीइओ रेखा भारती ने बताया कि शिक्षक अविनाश कुमार को मध्य विद्यालय दुधैला में स्थानांतरित कर दिया गया है। मामले की जांच की जायेगी और दोषी पाये जाने पर शिक्षक पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

शिक्षक ने कहा आरोप गलत : इधर शिक्षक अविनाश कुमार ने बताया कि मैं बच्चों को विज्ञान पढ़ा रहा था, जिसमें बच्चों के जन्म के बारे में जानकारी दे रहा था। बच्चों ने इसका गलत अर्थ लगा लिया और मेरे ऊपर गलत आरोप लगा दिया।

 372 total views,  3 views today