जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
2 अक्टूबर 2022

भागलपुर : भागलपुर जिले का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिससे पूरे पुलिस विभाग की नाक कट गई है। सीसीटीवी के फुटेज में आपने आज तक सैकड़ों अपराधियों का कारनामा देखा होगा लेकिन क्या कभी पुलिस का चोरी करते हुए फुटेज देखा है। जी हां, ये मामला भागलपुर के नवगछिया स्थित ढोलबज्जा थाना का है। आरोप यह है कि भागलपुर के ढोलबज्जा में नाइट पेट्रोलिंग पर निकली पुलिस की टीम ने एक घर के सामने गाड़ी रोका, उसके बाद घर के बरामदे में रखे एक पंखे को उठा लिया। चोरी की ये पूरी घटना दूसरे मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। अब ये फुटेज काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पंखा मांगने पर मालिक को थाने से भगाया : पंखे के मालिक सुबोध चौधरी ने बताया कि घटना 26 सितंबर के रात की है। अगली सुबह जब वो उठे तो देखा कि पंखा गायब है। लिहाजा उन्होंने आसपास के लोगों से पूछताछ की.फिर पड़ोसी ने अपने सीसीटीवी कैमरे में देखकर पूरी घटना के बारे में बताया। जब वो अपना पंखा मांगने थाना पहुंचा तो पुलिसवालों ने उन्हें ये कह कर भगा दिया कि किसी पुलिसवाले ने पंखा नहीं उठाया है। हालांकि, बाद में जब उसे फुटेज दिखाया गया तो पुलिस ने पंखा लौटा दिया। इस घटना से पुलिस की इलाके में काफी किरकिरी व बेइज्जती हुई है। यह मामला संज्ञान में आया तो नवगछिया एसपी ने जांच के आदेश दे दिए।

लावारिस पड़ा था पंखा तो उठा ले आयी पुलिस: इस बारे में ढोलबज्जा पंचायत के सरपंच ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि वीडियो फुटेज में साफ दिख रहा है कि पुलिस गश्ती दल के जवान गाड़ी से उतरे और घर के बरामदे से पंखा उठाकर चल दिए। वहीं, इस मामले में अपनी सफाई देते हुए ढोलबज्जा थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने बताया कि गश्ती के दौरान सड़क के किनारे लावारिस हालत में पंखा पड़ा था। गश्ती कर रहे जवानों ने दरवाजा खटखटाया मगर किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इसके चलते ही सिपाही उसे अपने साथ लेकर आ गए थे। जानकारी मिलने के बाद, जिसका पंखा था, उसे वापस कर दिया गया है।

 48 total views,  3 views today