जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
13 सितंबर 2022

¯भागलपुर : भागलपुर जिले के तिलकामांझी से हटिया राेड हाेते हुए लालबाग के बीच स्मार्ट सड़क बनाने की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। इसके साथ ही कचहरी से तिलकामांझी और जीराेमाइल के बीच की सड़क काे स्मार्ट बनाने की याेजना पर तेजी से काम चल रहा है। इसके लिए जाेर-शाेर से प्रशासनिक महकमे के लोग लगे हुए हैं।

रात में नाला निर्माण से लेकर सड़क चाैड़ा करने का काम चल रहा है। जेनरेटर चलाकर और उसके लाइट जलाकर काम किया जा रहा है। स्मार्ट सड़क के स्वागत में लाेगाें का भी सहयाेग मिल रहा है। जिन लाेगाें ने सड़क का अतिक्रमण कर घर का छज्जा बाहर निकाल दिया और बाहर पक्का निर्माण कर लिया था, उसे प्रशासन की ओर से नोटिस दिया गया है।

*35 लाेगाें काे प्रशासन ने अब तक दिया है नाेटिस*
प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने के लिए नाेटिस दिया ताे इसमें कुछ लाेग खुद ही अपने मकान व दुकान काे ताेड़ने में जुट गए। विदित हो कि करीब 35 लाेगाें काे नाेटिस दिया गया है। इनमें से नाै लाेगाें ने अपनी दुकान के आगे निकले हिस्से काे ताेड़ दिया, ताे करीब छह लाेगाें ने घर के बाहरी हिस्से काे खुद ही ताेड़ डाले। उनलाेगाें ने बताया कि अब स्मार्ट सड़क बनेगी ताे इसे ताेड़ना ही पड़ेगा। अब अगर प्रशासन का बुलडाेजर चलता ताे ज्यादा नुकसान हाेता, इसलिए खुद ही ताेड़ लिए, इससे कम नुकसान हुआ।

*जाे कब्जा नहीं हटाएंगे, उनके घराें पर चलेगा बुलडाेजर*
वहीं, दूसरी तरफ, स्मार्ट सड़क बनाने में एजेंसी काे सहूलियत मिल रही है। इसके साथ ही प्रशासन इसके लिए तैयारी कर रहा है कि बाकी लाेग, जिन्हाेंने अब तक अतिक्रमित जगहाें काे खाली नहीं किया है, उनलाेगाें काे भी राजी किया जाएगा।

अब वे लाेग खुद ही ताेड़ लेंगे और अतिक्रमित जगह काे खाली कर लेंगे ताे अच्छा रहेगा, नहीं ताे इसके आगे जेसीबी से अतिक्रमित जगह काे ताेड़ा जाएगा। अभी उनलाेगाें काे माैका दिया गया है और इसके लिए नाेटिस भी दिया गया है। अगर इसके बाद भी वे लाेग अतिक्रमित जगह खाली नहीं करेंगे ताे आगे अतिक्रमित जगह पर बुलडाेजर चलाया जाएगा।

 54 total views,  3 views today