सुपरस्‍टार रजनीकांत को भारतीय सिनेमा जगत में अतुलनीय योगदान के लिए दादा साहब फाल्‍के अवार्ड से नवाजा गया, सोशल मीडिया पर बधाई देने का सिलसिला हुआ शुरू…….

राकेश कुमार/जनपथ न्यूज
अक्टूबर 25, 2021

सुपरस्टार रजनीकांत को भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान यानिन दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया है। 67वें फ‍िल्‍म पुरस्‍कार समारोह में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने उन्‍हें इस महासम्‍मान से सम्‍मानित किया। इस खास पल में रजनीकांत के साथ उनके गुरु दिवंगत फिल्म निर्माता के. बालाचंदर के न होने पर वह मायूस नजर आए लेकिन उनके चाहने वाले बेहद खुश हैं। अप्रैल 2021 में तत्‍कालीन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के लिए रजनीकांत के नाम की घोषणा की थी। 5 सदस्यों की ज्यूरी आशा भोसले, सुभाष घई, मोहन लाल, शंकर महादेवन और बिस्‍वजीत चटर्जी ने रजनीकांत का नाम तय किया था।

दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार यह हिंदी स‍िनेमा का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्‍कार माना जाता है ज‍िसकी शुरुआत सन 1969 में हुई थी। सिनेमा के पितामह कहे जाने वाले दादा साहब फाल्के के नाम पर यह सर्वोच्च पुरस्कार दिया जाता है। दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के तहत दस लाख रुपए नगद और स्वर्ण कमल पदक व एक शाल प्रदान की जाती है। दादा साहेफ फाल्‍के ने पहली फ‍िल्‍म राजा हरिश्चन्द्र का निर्माण किया था।

साउथ के सुपरस्‍टार और बॉलीवुड मूवीज में भी अपना परचम लहरा चुके रजनीकांत को उनकी इस उपलब्धि पर उनके फैंस और सेलेब्‍स बधाइयां दे रहे हैं। समारोह का आयोजन नई दिल्ली में किया गया। इस 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में विजेताओं को ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पुरस्‍कार प्रदान किया और शुभकामनाएं दीं।

Piyush Chawla –

Sreedhar Pillai-

Anurag Thakur

Kailash Vijayvargiya

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.