स्टेशन रोड में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, विरोध करने पर पुलिस ने बरसाई लाठी

जनपथ न्यूज़ पटना.  हाईकोर्ट के आदेश के बाद जीपीओ से स्टेशन गोलंबर अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के पसीने छूट गए। स्टेशन रोड में जैसे ही टीम ने सड़क पर दो लेयर में लगी लोहे की बैरिकेडिंग तोड़ना शुरू किया, स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए।

जीपीओ से न्यू मार्केट जाने के दौरान आने वाली पहली सड़क के पास सैकड़ों की संख्या में पुरुष और महिला व्यवसायी खड़े हो गए। जिला प्रशासन और निगम की टीम को वापस जाने का नारा लगाने लगे। महिलाएं सड़क पर बैठ गईं। इसी बीच 12 बजते-बजते सिटी मजिस्ट्रेट ने लाठी चार्ज करने का आदेश दे दिया। अचानक से मची अफरा-तफरी में पुलिस ने महिलाओं पर बुजुर्गों पर भी लाठी भांजना शुरू कर दिया। एक दर्जन लोगों को चोटें आईं। पुलिस ने लोगों को गलियों तक खदेड़कर पीटा।
यात्रियों को भी स्टेशन जाने से रोक
प्रदर्शनकारियों ने बिहार सरकार विरोधी नारे भी लगाए। स्टेशन आने-जाने वाली गाड़ियों को रोका गया। लगातार उग्र हो रहे लोगों को कई बार हटने की चेतावनी देने के बाद भी लोग नहीं माने। उन्होंने कहा कि यहां सरकार ने ही दो लेयर का घेरा बनाया था। फुटपाथ पर पहला और फुटपाथ से सड़क के बीच में दूसरा लोहे का घेरा बनाया गया था। यहां तीन लेयर में दुकानें चलती हैं। सड़क पर दुकान नहीं लगायी जाती।
अफसरों से बातचीत के दौरान उन्होंने लोहे का घेरा नहीं तोड़ने की अपील की। उन्होंने पार्किंग और फुटपाथ को खाली करने की अर्जी भी लगायी। लेकिन, जिला प्रशासन और निगम की टीम ने इसे अवैध बताते हुए कई बार यहां से हटने का निर्देश दिलाया। माइक से बार-बार कहने के बाद भी जब लोग नहीं हटे, तो पुलिस को लाठी चार्ज करने का निर्देश दे दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.