जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
02 अगस्त 2022

भागलपुर : भागलपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एक ऐसा दिल दहलाने वाला दृश्य दिखाई दिया जिसने न जाने कितनों की आंखें नम कर दी। एक मासूम जो प्लेटफॉर्म पर अचेत पड़ी अपनी मां के शरीर से कुछ इस कदर लिपटा हुआ था, मानो उस ममता के आंचल तले वो खेल रहा हो। लेकिन बच्चे को इसकी तनिक भी जानकारी और समझ नहीं रही होगी कि वो जिस मां के शरीर से रोज की तरह लिपटा हुआ है,अब वो शरीर बेजान हो चुका है और उसके सिर के ऊपर से ममता का आंचल छिन चुका है, इसके साथ ही नसीब से अब मां का साया उठ चुका है।

*प्लेटफॉर्म नंबर एक की घटना*
भागलपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ऐसा नजारा दिखा जिसे देखने वालों की रूह तक हिल गयी। एक महिला की मौत प्लेटफॉर्म पर ही हो चुकी थी लेकिन उसके साथ मौजूद मासूम बच्चा इस बात से अंजान था मानो उसे ऐसा लग रहा हो कि उसकी मां चैन से सो रही है।

*शव से खेलता रहा मासूम* महिला के कलेजे का टुकड़ा यानि उसका बच्चा अभी भी उसके सीने से लगा हुआ था। पांच वर्षीय बच्चे को इस कदर शव से चिपका देख लोग हैरान रह गये और इसकी जानकारी जीआरपी को दी गई।

*बच्चे को चाइल्ड लाइन की टीम को सौंपा*
सूचना मिलने पर रेल पुलिस पहुंची और बच्चे को चाइल्ड लाइन की टीम को सौंप दिया। शव को रेल पुलिस ने अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चाइल्ड लाइन की टीम बच्चे को चाइल्ड हेल्प डेस्क लेकर आये।

*शिशु गृह भेजा गया मासूम* सदर हॉस्पिटल में बच्चे की कोरोना और मेडिकल जांच कराकर दवाई दिलायी गयी। इसके बाद बच्चे को सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया गया। सीडब्ल्यूसी के आदेशानुसार बच्चे को टीम सदस्य सुनील कुमार और विजय कुमार ने शिशु गृह में शेल्टर किया।

*शव की पहचान नहीं* जीआरपी प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि एक अज्ञात महिला की मौत हो गयी थी, शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। वहीं शव की पहचान नहीं होने के कारण अभी शव को सुरक्षित रख लिया गया है।

4 Views