जनपथ न्यूज़ समस्तीपुर :- जिले में गुरुवार को रेलवे ट्रैक पर फंसी बैलगाड़ी से तेज रफ्तार ट्रेन की टक्कर हो गई। हादसे में ट्रेन के डिब्बों के गेट पर बैठे 5 लोगों की गिरकर मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना हसनपुर-समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के हसनपुर रेलवे स्टेशन के निकट सकरपुरा गुमटी की है। घटना के लिए रेल कर्मचारी की लापरवाही को जिम्मेदार माना जा रहा है।
कैसे हुआ हादसा?
सकरपुरा गांव का एक किसान बैलगाड़ी पर गन्ना लादकर गुमटी के पास पहुंचा था। गुमटी का गेट खुला देख किसान ने बैलगाड़ी को रेल ट्रैक के पार ले जाने की कोशिश की। इसी दौरान बैलगाड़ी पटरी से पहले बने ब्रेकर पर फंस गई। वहां तैनात रेलकर्मी ने इसकी सूचना अधिकारियों को नहीं दी। किसान बैलगाड़ी को ट्रैक से हटा पाता इससे पहले ही सवारी गाड़ी आ गई। ट्रेन का हॉर्न सुनकर बैल घबरा गए और किसी तरह खुद को बैलगाड़ी से छुड़ाकर भाग गए, लेकिन गाड़ी गुमटी में फंसी रही।
बैलगाड़ी का अगला हिस्सा ट्रेन से टकरा गया। इंजन से लेकर कई डिब्बों तक बैलगाड़ी का मोहरा (जिससे बैल को गाड़ी से बांधा जाता है) रगड़ खाता रहा, जिससे गेट पर बैठे लोग उसकी चपेट में आ गए। 7 यात्री हादसे का शिकार हुए, जिसमें से 5 की मौके पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल 2 लोगों को स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। मृतकों की अभी पहचान नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.