जनपथ न्यूज़:- बिहार के समस्तीपुर में आज महागठबंधन की रैली हुई. इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पहली बार एक मंच पर दिखाई दिए. राहुल गांधी के बिहार में तीन रैली के बाद पहली बार तेजस्वी यादव उनके साथ मंच साझा किए. दोनों नेताओं ने महागठबंधन से कांग्रेस के प्रत्याशी अशोक कुमार के लिए चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. मंच पर राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के साथ-साथ कई और नेता मौजूद थे.
आपको बता दें कि बिहार के समस्तीपुर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का अलगा पीएम बताया है. बिहार के समस्तीपुर में राहुल के साथ मंच साझा करने पहुंचे तेजस्वी ने खुले दिल से उनकी प्रशंसा की. तेजस्वी ने मंच से राहुल गांधी को देश का अगला पीएम बताया और कहा कि देश को आज राहुल गांधी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए क्योंकि राहुल गांधी जो कहते हैं वो करते हैं.
समस्तीपुर की रैली में राहुल गांधी और तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. समस्तीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि मोदी जी आप कितने भी भाषण दीजिए, किसान इसका जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि किसानों को छह हजार रुपए देने का वादा का क्या हुआ. ये चौकीदार वाली बीजेपी की सरकार का टाइम ओवर हो चुका है.
राहुल गांधी ने कहा कि कालाधन खत्म करने के नाम पर नोटबंदी कर दी. लोगों को बैंक के सामने खड़ा कर दिया. महिलाओं ने पैसे बचाकर रखे थे वह बैंक में डलवा दिए. आप सब के जेब से पैसे निकाले और नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोगों की जेब में डाल दिया. मोदी जी कहते हैं हर व्यक्ति को 15 लाख रुपए मिलेगा, मिल गया? बीजेपी ने किसानों का एक रुपया माफ नहीं किया. हमारी प्रदेश की सरकारों ने जो हमने वादा किया था कांग्रेस की सरकार ने दो दिन में हर किसान का कर्जा माफ कर दिया. एक तरफ नरेंद्र मोदी 15 लोगों के 3.5 लाख करोड़ रुपये माफ करते हैं. दूसरी तरफ लाखों किसानों को कहते हैं कि तुम्हारे कर्ज माफ नहीं हो सकते.
राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि बिहारवासियों आप कैसा बिहार चाहते हो? यदि बिहार का किसान बीस हजार रुपए कर्ज ले और नहीं जमा करें तो अंदर लेकिन नीरव, मेहुल चौकसी लाखों करोड़ रुपए लेकर बाहर. आखिर आप क्या करना चाहते हो? आपको तय करना है कि गरीबों की सरकार चाहिए या पूंजीपतियों की सरकार?
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसा सरकार देगी जिसमें गरीबी पूरी तरह हटा देगी. वहां गरीबों व किसानों को न्याय मिलेगा. लेकिन नरेंद्र मोदी ने मेहुल, नीरव के लिए रिआयत बरती. कांग्रेस की सरकार में उनको घूमने की आजादी नहींं मिलेगी? मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में किसानों, गरीबों और मजदूरों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया. आप सोचिए कि आपको कैसी सरकार चाहिए?
पहली बार राहुल गांधी के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी चुनावी मंच शेयर कर रहे हैं. समस्तीपुर कॉलेज के मैदान में आयोजित सभा में तेजस्वी ने भी एनडीए पर निशाना साधा. दोनों नेताओं को एक साथ, एक साथ चुनावी मंच पर देखना बिहार के लोगों के लिए, खासकर सत्तापक्ष के लिए महत्वपूर्ण है. वजह ये है कि महागठबंधन में मनमुटाव की खबरें आ रही थीं कि दोनों नेता मंच पर साथ नहीं दिखते.

महागठबंधन की दिख रही एकजुटता, मंच पर वरिष्ठ नेता मौजूद

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समस्तीपुर पहुंचे. समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. राहुल के साथ बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, रालसपो अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और अन्य नेता पहुंचे है. सभा स्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. मंच पर प्रदेश और स्थानीय नेता मौजूद हैं. लोगों की टोली राहुल गांधी की जय के नारे लगा रही है. वहीं भीड़ अबकी बार कांग्रेस की सरकार के भी नारे लगा रही है.

राहुल गांधी के विमान में आ गयी थी खराबी, वापस लौटना पड़ा था दिल्ली

राहुल गांधी को आज सुबह ही पटना पहुंचना था लेकिन राहुल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जिस विमान से वो पटना आने वाले थे उसमें खराबी आ गयी है जिसकी वजह से वे वापस दिल्ली लौट गए. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कि पटना जाने वाले हमारे विमान में खराबी की वजह से हमें दिल्ली लौटना पड़ा है. बिहार के समस्तीपुर, उड़ीसा के बालासोर और महाराष्ट्र के संगमनेर में होनेवाली बैठकों में विलंब होगा. इस असुविधा के लिए माफी चाहता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.