जनपथ न्यूज़ :- लोेकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है. वस उसको घोषणा करना बाकी है. सभी पार्टियों का कहना है कि होली से पहले बिहार के 40 जिलों में उम्मीदवारों की घोषणा कर ली जाएगी कि कौन पार्टी के कौन उम्मीदवार कहां से लड़ेंगे.
बिहार भाजपा कार्यालय में कल उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने प्रदेश संगठन मंत्री नागेन्द्र जी के साथ प्रदेश चुनाव समिति की बैठक को लेकर मीटिंग की. लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए में प्रत्याशियों के चयन का काम अंतिम दौर में हैं. मिली जानकारी के मुताबिक अगले एक से दो दिन के अंदर एनडीए का कौन सा दल किस सीट पर चुनाव लड़ेगा इसकी घोषणा कर दी जाएगी.
गौरतलब है कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों का चयन किया जाएगा फिर उसे केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि एक-दो दिन में उम्मीदवारों की सूची तैयार कर 16 मार्च को घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि एनडीए की सहयोगी पार्टी जदयू और लोजपा का भी करीब-करीब उम्मीदवारों की सूची तैयार हो गई है. ये भी दोनों सहयोगी पार्टीयां जल्द से जल्द उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.
सूत्रों के मुताबिक 16 मार्च को केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गयी है. इस बैठक के बाद भाजपा 15 नामों के साथ अपना पहला लिस्ट जारी कर सकती है हालांकि भाजपा की ओर से कहा जा रहा है कि सभी फैसले होली के पहले हो जाएंगे. मालूम हो कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के लिए बीजेपी को 17 उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है. बिहार में बीजेपी और जेडीयू दोनों 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि 6 सीटें लोजपा के खाते में गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.