जनपथ न्यूज़:  लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद राजद ने समीक्षा बैठक बुलाई है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि 28 मई को राबड़ी देवी के आवास पर पार्टी की समीक्षा बैठक होगी. इस बैठक में लोकसभा चुनाव लड़े पार्टी के सभी उम्मीदवारों को बुलाया गया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है. 19 सीटों पर चुनाव लड़ी आरजेडी के कोई उम्मीदवार चुनाव जीतने में सफल नहीं हो पाए हैं.
उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा 29 मई को राजद विधान मंडल दल के सभी सदस्यों की महत्वपूर्ण बैठक भी बुलाई गयी है. उक्त जानकारी देते हुए पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष डाॅ0 रामचन्द्र पूर्वे ने बताया कि उक्त दोनों बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास 10, सकुर्लर रोड, पटना में शाम 4 बजे होगी. बैठक में लोकसभा चुनाव के परिणामों की समीक्षा की जायेगी.
लोकसभा चुनाव परिणामों से साफ है कि बिहार में भी एनडीए के पक्ष में जबरदस्त लहर थी. विपक्ष इसे भांपने में नाकामयाब रहा. स्पष्ट तौर पर बिहार में भी इस चुनाव में राष्ट्रवाद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों का जादू मतदाताओं के सिर चढ़कर बोला. साथ ही, एनडीए के चुनावी प्रबंधन और रणनीति का भी तड़का लगा और उसने 40 में 39 सीटें झटक लीं.
दूसरी ओर महागठबंधन को इस चुनाव में करारी शिकस्त मिली. इसके पीछे न सिर्फ इस घटक दलों में सीटों के बंटवारे और उम्मीदवारों के चयन पर पर सवाल उठे, बल्कि प्रचार के दौरान भी एकजुटता की भारी कमी दिखी. तीन नए दलों- हम, वीआईपी और रालोसपा को लेकर उसने अपना कुनबा तो बढ़ा लिया, मगर इसका लाभ गठबंधन को नहीं मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published.