पटना।  जन अधिकार पार्टी (लो) इस साल रक्षाबंधन के त्‍योहार को नारी सम्‍मान सुरक्षा संकल्‍प पर्व के रूप में मनायेगी। ये जानकारी आज पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। उन्‍होंने बताया कि बिहार में जिस तरह से महिलाओं पर हमला बढ़ा है, वह‍ दुर्भाग्‍यपूर्ण है। मगर जन अधिकार पार्टी (लो) प्रदेश के महिलाओं की सुरक्षा के लिए चिंतत है। यही वजह है कि इस बार पार्टी मुजफ्फरपुर – पटना लेकर पूरे बिहार में रक्षाबंधन को नारी सम्‍मान सुरक्षा संकल्‍प पर्व के रूप में मनायेगी। इस दौरान 26 अगस्‍त को पटना में खुद पार्टी के राष्‍ट्रीय संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव भी शामिल होंगे और महिलओं से राखी बंधवा कर उनकी रक्षा का संकल्‍प लेंगे। इसमें पार्टी के तमाम नेता व कार्यकर्ता शामिल होंगे।

वहीं, प्रेमचंद सिंह ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) द्वारा 26 सिंतबर से प्रस्‍तावित ‘नारी बचाओ, दुष्‍कर्मी भगाओ पदयात्रा’ की तारीख बदल दी गई है। यह पदयात्रा 26 अगस्‍त की जगह अब  6 सितंबर से पूर्व निर्धारित स्‍थल बासोपट्टी, मधुबनी से शुरू होगी और पटना में शहीद स्‍मारक पर समाप्‍त होगी। इस पदयात्रा में भी खुद सांसद पप्‍पू यादव शामिल होंगे और मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम मामले में निष्‍पक्ष जांच के साथ दोषी नेता, पदाधिकारी व सफेदपोश के सच से लोगों को अवगत करवायेंगे। उन्‍होंने कहा कि साल 2018 में बिहार में महिलाओं पर हमले काफी तेज हुए हैं, मगर न तो इसकी चिंता सरकार को है और न ही प्रशासन को। सवाल तो ये उठता है कि इन्‍हें चिंता हो भी क्‍यों, जब ऐसे कुकर्मों में इनकी ही संलिप्‍पता रहती है।

उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) राज्‍य की महिलाओं की सुरक्षा और सूबे में कानून व्‍यवस्‍था को पूरी तर‍ह से बहाल करने के पक्ष में है। इसलिए पार्टी सड़क से सांसद तक इन मुद्दों को लेकर प्रतिबद्ध है। इसकी शुरूआत 26 अगस्‍त को रक्षाबंधन के दिन से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.