जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: Rakesh kumar
May 31, 2022
संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। आयोग द्वारा यूपीएससी सीएसई 2021 के अंतिम परिणाम 30 मई 2022 घोषित किए गए। इसके साथ ही, यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉपर की लिस्ट भी जारी कर दी है। टॉप 3 में लड़कियों ने बाजी मारी है। पहले स्थान पर श्रुति शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर अंकिता अग्रवाल आई हैं। इसके बाद गामिनी सिंगला को तीसरी रैंक मिली है।
श्रुति शर्मा उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं। उन्होंने दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से स्नातक की उपाधि हासिल की और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर किया है।
यूपीएससी ने बताया कि अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।
बता दे कि अंकिता अग्रवाल बिहार के मधेपुरा जिला की रहने वाली है। अंकिता अग्रवाल दिल्ली विश्वविद्यालय से इकनॉमिक्स (ऑनर्स) में ग्रेजुएट हैं। इसके साथ ही, अंकिता अग्रवाल ने दिल्ली में ही रहकर तैयारी की। अंकिता ने नई दिल्ली के राजिंदर नगर इलाके में स्थित और विख्यात कोचिंग संस्थान से अपना सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की।
आयोग ने बताया कि परीक्षा में 508 पुरुष और 177 महिलाओं समेत कुल 685 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए तथा विभिन्न केंद्रीय सेवाओं में नियुक्ति के लिये उनके नामों की अनुशंसा की गई है।
आयोग ने कहा, ”सफल अभ्यर्थियों में पहले तीन स्थानों पर महिलाएं रहीं।” आयोग के अनुसार, शीर्ष 25 में 15 पुरुष और 10 महिलाएं हैं।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.