जनपथ न्यूज़: बढ़ते तापमान को देखते हुए पटना में स्कूल जाने वाले बच्चों को जिला प्रशासन ने राहत दी है. पटना के डीएम कुमार रवि ने जिले के सभी स्कूलों को सुबह 06. 45 बजे से 11.45 बजे तक खोलने का आदेश दिया है.  ये सरकारी आदेश शुक्रवार से ही लागू हो जायेगा और पटना के सभी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 06. 45  बजे हो जायेगी
जिला अधिकारी कुमार रवि ने प्रतिदिन बढ़ते तापमान एवं भीषण गर्मी से बच्चों के जीवन एवं स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए जिला के सभी सरकारी एवं निजी प्राथमिक विद्यालय, मध्य विद्यालय एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय की वर्ग 08 तक की सभी कक्षाएँ सुबह 06. 45 बजे से 11.45 बजे तक संचालित करने का निर्देश दिया.
जिला अधिकारी ने निर्देश दिया कि यह आदेश दिनांक 26 अप्रैल से पटना जिला के सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों पर आगले आदेश तक लागू रहेगा. नई टाइमिंग के तहत क्लास 1 से लेकर क्लास 8 वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल सुबह 06. 45  खुलेंगे और क्लास 11.45 बजे तक चलेंगे.
कार्यालय ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी प्राथमिक/मध्य/उत्क्रमित विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक को सूचित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी/विद्यालय अवर निरीक्षक को सूचनार्थ एवं आवश्यक जारी कर दिया गया है. सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी पटना/कार्यक्रम पदाधिकारी पटना को आवश्यक सूचना जारी कर दिया गया है.
मालूम हो कि बिहार में गर्मी लगातार बढ़ रही है और तापमान में बढ़ोतरी  के बीच भी बच्चों को स्कूल जाना होता है. परिवर्तित समय का फायदा छोटे बच्चों को मिलने के आसार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.