गौतम सुमन गर्जना
————
बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व राजद नेता तेजप्रताप यादव ने बुधवार को बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना की। सुल्तानगंज से जल लेकर मंगलवार की शाम को देवघर पहुंचे तेजप्रताप ने गुरुवार को शीघ्र दर्शनम् का कूपन लेकर कतार में लगकर बाबा पर जलार्पण किया। इसके बाद उन्होंने बासुकीनाथ में भी जलाभिषेक किया।
मंदिर परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा का पतन हो गया है। झारखंड में भी भाजपा का पतन हो जाएगा। बाबा वैद्यनाथ पर जलार्पण कर उन्होंने भाजपा के खात्मे की कामना की है। इस दौरान उन्होंने परिवार और पार्टी में किसी प्रकार के मतभेद को बकवास बताया और कहा कि जो यह बात फैलाते हैं, उनके घर में फूट होगी। हमारे घर में क्यों फूट होगी ? उन्होंने इस प्रकार के दुष्प्रचार का ठीकरा भाजपा व आरएसएस पर फोड़ा। श्रावण मास के पांचवे दिन तेजप्रताप यादव पूरे लाव-लश्कर के साथ अलग अंदाज में यहां पहुंचे थे।
इसके पूर्व देवघर पहुंचने पर राजद नेता तेजप्रताप का भव्य स्वागत स्थानीय नेताओं ने किया। उन्होंने रात्रि विश्राम श्रीश्री बालानंद ब्रह्मचारी आश्रम में किया। बाबा वैद्यनाथ पर जलार्पण के बाद सड़क मार्ग से बाबा बासुकीनाथ की पूजा-अर्जना के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री सुरेश पासवान सहित दर्जनों राजद नेताओं ने भी बाबा वैद्यनाथ पर जलार्पण किया।
देवघर-बासुकीनाथ आए तेज प्रताप ने भगवान शंकर का रूप धारण कर रखा था। वे त्रिशूल के साथ ही बाघ की छाल के रंग का वस्त्र धारण किये हुए थे। गले में रुद्राक्ष की माला थी। धार्मिक यात्रा पर आए तेज प्रताप ने बासुकीनाथ स्थित वन विभाग के विश्रामागार में पत्रकारों के साथ राजनीतिक बातचीत की। मुख्यमंत्री रघुवर दास का नाम लिए बिना तेज प्रताप ने कहा कि झारखंड में बाहर के व्यक्ति की सरकार है। छतीसगढ़ से आकर सरकार चला रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.