जनपथ न्यूज़:- पटना। बिहार में दोहरी मार पड़ रही है। एक तरफ चमकी बुखार मासूम बच्चों को मौत की नींद सुला रहा है, वहीं भीषण गर्मी से त्राहि-त्राहि मची हुई है। बिहार में लू से अब तक करीब 112 लोगों की मौत हो चुकी है।
भीषण गर्मी को देखते हुए गया में धारा 144 लागू कर दी गई है। मौसम विभाग ने भी बिहार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। भीषण गर्मी और लू के प्रकोप से औरंगाबाद में 47 लोगों की मौत हो गई।
बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी से हालात बेहद खराब हो गए हैं और रविवार को लू लगने से 112 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक मौतें औरंगाबाद, नवादा, पटना, पूर्वी बिहार, रोहतास, जहानाबाद और भोजपुर जिलों में हुई हैं।
खबरों के अनुसार लू से मरने वाले ज्‍यादातर लोगों में 60 साल से अधिक उम्र के लोग हैं। लू से इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों की मौतों पर राज्‍य सरकार हरकत में आ गई है। बिहार सरकार ने सभी प्रभावित जिलों में मरीजों के लिए अतिरिक्‍त डॉक्‍टरों की तैनाती की है। इसके अतिरिक्त गांवों और शहरों में पीने का पानी पहुंचाने के लिए अतिरिक्‍त टैंकर लगाए गए हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए 22 जून तक सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.