जनपथ न्यूज़ :- भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के लिए आज का दिन काफी अहम है. पाकिस्तानी आर्मी ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को बंदी बनाया था. जिनको पाकिस्तान ने आज भारत को सौंप दिया है. फिलहाल वह अटारी बॉर्डर पहुंच चुके हैं. दोनों देशों के बीच कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है. स्वागत के लिए IAF के वरिष्ठ अधिकारी अभिनंदन बॉर्डर पहुंचे हैं. विंग कमांडर अभिनंदन को रिसीव करने के लिए एयरफोर्स के सीनियर अधिकारी बॉर्डर पर मौजूद हैं.
वाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन का मेडिकल टेस्ट होगा. रिहाई के बाद विंग कमांडर अमृतसर एयरपोर्ट  से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. अभिनंदन के स्वागत के लिए अटारी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में भारतीय जमा हैं. भारतीय लोग हाथों में तिरंगा लहराकर ढोल की धुन पर नाच रहे हैं. सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पंजाब पुलिस पूरी मुस्तैदी से जुटी है.
पाकिस्तान की ओर से भारी सुरक्षा के बीच विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर तक लाए गए हैं .  वायुसेना के सीनियर अफसर ने अभिनंदन को रिसीव किया. अभिनंदन के वापसी को लेकर आज आम जनता के लिए बीटिंग रिट्रीट बंद रहा. पाकिस्तान की सीमा में वाघा बॉर्डर पर भी काफी लोग भारत के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन को देखने के लिए पहुंचे हैं.
अटारी बॉर्डर पर कई एंबुलेंस मौजूद हैं.  बता दें कि जिस बॉर्डर पर अभिनंदन आए  हैं.  उसे वाघा-अटारी बॉर्डर कहते हैं. वाघा पाकिस्तान की तरफ है,  अटारी इंडिया की तरफ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.