जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
4 जुलाई 2022

पटना: राजीव नगर के लोगों के लिए पटना हाईकोर्ट से एक राहत भरी खबर आई है। पटना हाईकोर्ट ने अवैध निर्माण के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। राजीव नगर के नेपाली नगर के लोगों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसपर सुनवाई करते हुए सोमवार को कोर्ट ने फिलहाल इसपर रोक लगा दी है। वहीं, प्रसाशन के इस कार्रवाई का विरोध कर रहे गिरफ्तार लोगों को भी छोड़ने का आदेश दिया है। अब इस मामले में अगली सुनवाई छह जुलाई को होगी।

बता दें कि सोमवार की सुबह पटना के राजीव नगर में लोग धरना दे रहे थे। इस दौरान जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो व पूर्व सांसद पप्पू यादव लोगों के साथ सड़क पर बैठे थे। पुलिस ने उनपर नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। इस दौरान क्षेत्र में धारा-144 लागू थी और ऐसे में प्रशासन का सख्त निर्देश था कि भीड़ इकट्ठा नहीं करना है। इसके बावजूद लोगों की भीड़ जुटी थी, जिसमें पूर्व सांसद पप्पू यादव भी मौजूद थे। इस मामले में अभी तक पुलिस ने 26 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर में अवैध तरीके से बनाए गए घरों को तोड़ा जा रहा है। पटना जिला प्रशासन यहां के करीब 40 एकड़ जमीन को खाली करवाने में जुटा है। पहले 20 एकड़ जमीन खाली कराया जाना था, लेकिन अब 40 एकड़ जमीन खाली कराई जा रही है। इसे लेकर रविवार को पुलिस और लोगों के बीच भिड़ंत भी हुआ था. इस दौरान हुए पत्थराव में पटना के सिटी एसपी को चोट लगी थी। आज भी प्रशासन की कार्रवाई जारी थी, पर अब हाईकोर्ट के अगले आदेश तक इसपर रोक लग गई है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.