जनपथ न्यूज़:-  बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष मो. सलाम का पार्थिव शरीर गुरुवार को दिल्ली से पटना लाया गया. मो. सलाम का पार्थिव शरीर इंडिगो के विमान सं.-6ई -994 द्वारा पटना एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर में लाया गया. पार्थिव शरीर के पटना पहुंचते ही सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार और खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने मो. सलाम के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

कई मंत्रियों ने दिया श्रद्धांजलि

मौके पर ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री शैलेश कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद, विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी, खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव पंकज कुमार, पटना के डीएम कुमार रवि, वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक समेत अन्य लोगों ने भी मोहम्मद सलाम के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

लंबे समय से बीमार थे सलाम

बता दें कि बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष मोहम्मद सलाम का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली में निधन हो गया था. मोहम्मद सलाम लंबे समय से गुर्दे की बीमारी से ग्रसित थे. वे जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के भी अध्यक्ष थे. मो. सलाम के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा था कि वे समता पार्टी के समय से ही हमारे साथ जुड़े हुए थे. वे एक कुशल राजनेता के साथ-साथ कर्मठ, जुझारू और सरल ह्रदय के व्यक्ति थे.

मुंगेर में राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

पटना एयरपोर्ट से मो. सलाम का पार्थिव शरीर जदयू कार्यालय लाया गया. जदयू कार्यालय में भी सभी मंत्रियों, बिहार विधानसभा के सदस्य, बिहार विधान परिषद् के सदस्य एवं जेडीयू के अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मो. सलाम को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. जदयू कार्यालय से मो. सलाम का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव मुंगेर रवाना किया गया,  जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा.
जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी मो. सलाम के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि मो. सलाम का न सिर्फ अल्पसंख्यक समुदाय में बल्कि हर तबके में सम्मान था. IPRD मंत्री नीरज कुमार ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि मो. सलाम का असमय चले जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. वे राजनीतिक कार्यकर्ताओं के आदर्श रहे हैं. आरसीपी सिंह ने भी मो. सलाम के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रति मो. सलाम काफी समर्पित रहते थे. उन्होंने संगठन को मजबूत करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.