जनपथ न्यूज डेस्क

Edited by: राकेश कुमार
21 सितंबर 2022

अल्टरनेटिव एनर्जी की कंपनी नेक्सजेंन एनर्जिया ने जर्मन कंपनी बायोएनर्जी के साथ कारोबारी क़रार किया है।अब दोनों ही कंपनियां मिलकर अल्टरनेटिव एनर्जी के क्षेत्र में काम करेंगी। उपरोक्त जानकारी नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी और पूर्व नौकरशाह अजय प्रकाश पाठक ने दी। उन्होंने बताया कि नेक्सजेंन अल्टरनेटिव एनर्जी की सुविधा को आमलोगों तक पहुचाने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए बीओएनर्जी के साथ एमओयू हस्ताक्षर किए गए है।

आपको बता दें नेक्सजेंन एनर्जिया बायो डीजल पम्पस का लाइसेंस देती है।इसके अलावा सीएनजी पम्पस के लाइसेंस,किसानों के लिए बायो फर्टिलाइजर्स भी देती है।

मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की बात करे तो सीएनजी के उत्पादन के लिए भी लाइसेंस देती है और इसकी खरीद भी खुद कर लेती है।सीएनजी जैविक कूड़े जैसे पराली,गोबर,सड़ी सब्जियों से तैयार किया जाता है।

A. पी. पाठक ने कहा कि कार्बन फ्री एटमॉस्फियर के अलावा हम युवाओ को रोजगार भी दे रहे हैं और नए उद्यमियों को इस मिशन से जोड़कर उद्योगपति बनने के उनके सपने को साकार करने का प्रयास कर रहे है।

जल्द ही ए. पी. पाठक बिहार के पश्चिम चम्पारण जिले के उद्यमियों से वार्ता कर नेक्सजेंन के प्रोजेक्ट्स शुरू कराने वाले है।उन्होंने अपनी पुरानी प्रतिबद्धता को एक फिर दुहराते हुए कहा कि चम्पारण मेरी जन्मस्थली है और यहां के विकास को आयाम देना मेरा सबसे बड़ा धर्म है।

11 Views