जनपथ न्यूज़ जमुई. प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) अपने स्थापना का 14 वर्ष पूरा कर लेने पर स्थापना दिवस 2 से 8 दिसंबर तक मनाएगा। इसे लेकर संगठन ने जमुई, लखीसराय एवं मुंगेर के सीमावर्ती जंगलों में तैयारी शुरू कर दी है। इस बात की जानकारी खुफिया विभाग और स्थानीय पुलिस को भी है।
नक्सली इस दौरान किसी घटना को अंजाम न दे इसके लिए पुलिस भी अपने स्तर से तैयारी कर रही है और जंगल में छापेमारी की जा रही है। सूत्रों की मानें तो स्थापना दिवस पर नक्सली संगठन अपनी मजबूती को लेकर प्रयासरत है। इसके लिए संगठन तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में भी है। वहीं रेल और स्थानीय पुलिस भी इन सब की जानकारी के बाद से हाई अलर्ट है।

स्थापना दिवस से पहले नक्सली जमुई और लखीसराय के जंगल में अपना बसेरा डाल रखा था। स्थापना दिवस मनाने को लेकर भी जमुई, मुंगेर, लखीसराय और बांका जिला की सीमा में लगातार चहलकदमी कर रहे हैं। इसे लेकर मुंगेर के एसपी ने एक पत्र जारी कर सभी थानाें व ओपी को अलर्ट किया है। जमालपुर रेल एसपी ने भी इस बार नक्सलियों के स्थापना दिवस पर विशेष निर्देश जारी करते हुए नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रेल थानों और जीआरपी को विशेष निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.