जनपथ न्यूज़:- PATNA: राजद नेता अली अशरफ फातमी ने कहा कि वे अब अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल होंगे। उन्होंने आज यह जानकारी दरभंगा में आयोजित प्रेस-कॉन्फ्रेस में मीडियाकर्मियों को दी। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के समय से ही फातमी, राजद में ब’गावती तेवर दिखा रहे थे, जिसकी परिणति जल्द दिखने वाली है।
ली अशरफ फातमी दरभंगा से 4 बार सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री का पद संभाल चुके हैं। वे 2004 से 2009 तक मानव संसाधन विकास मंत्रालय में राज्य मंत्री थे। इतना ही नहीं, राजद की ओर से सबसे बड़े मुस्लिम नेता की भूमिका भी निभा चुके हैं। राजद छोड़ने के कारणों को बताते हुए, उन्होंने कहा कि वहां उनकी अनदेखी की जा रही थी। यही कारण है कि वे लोकसभा चुनाव के समय से ही राजद के द्वारा उठाये जा रहे विभिन्न कदमों से नाराज चल रहे थे। गौरतलब है कि वे हमेशा से तेजस्वी यादव के नेतृत्व-क्षमता पर सवाल उठाते रहे हैं। उनका कहना है कि तेजस्वी यादव की जितनी उम्र है, उससे ज्यादा समय तक उन्होंने राजनीति में बिताया है। आपको बता दें कि जदयू में शामिल होने से राजद को काफी नुकसान होगा क्योंकि इसके कारण उनके क्षेत्र के मुस्लिम वोट-बैंक जदयू के खाते में चली जायेगी।

तेजप्रताप यादव ने पार्टी से नि’ष्कासित कर दिया था-

आपको बता दें कि हाल ही में अली अशरफ फातमी को लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने पार्टी से नि’ष्कासित कर दिया था। तेजप्रताप यादव का कहना है कि वे बिना किसी ठोस आधार के उनका अ’पमान किया था। पार्टी से नि’ष्कासित होने के बाद अली अशरफ फातमी बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) में शामिल हो गए और बिहार के मधुबनी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव ल’ड़ने की घोषणा की थी हालांकि अगले दिन उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली और बसपा के साथ भी अपने म’तभेद को जाहिर कर दिया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *