हद कर दिया भागलपुर के थानेदार साहब ने, अपने ही थाने में बैठकर पीने लगे शराब

Breaking News ताजा खबरें राज्य

जनपथ न्यूज़:- बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक तरफ शराबबंदी को लेकर अभियान चला रहे हैं और शराबबंदी की सफलता के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ उनके ही राज्य में कानून के रखवाले अक्सर शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाते हुए पाए जाते हैं.

शराब पीते धरा गए थानेदार साहब

बिहार में पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने पूरी जिम्मेवारी बिहार पुलिस को दे रखी है. ये चेतावनी भी जारी है कि जिस थानेदार के क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी का खुलासा हुआ उस पर कार्रवाई की जाएगी. लेकिन पुलिस वाले साहब कहां मानने वाले हैं. ताजा मामला भागलपुर का है जहां एक थानेदार जिनका नाम है दिलीप कुमार कानून को ताख पर रखकर अपने ही थाना में शराब पी रहे थे. ये कारनाम करने वाले थानेदार दिलीप कुमार नवगछिया खरीक थाना में पोस्टेड हैं. थानेदार साहब को एसपी निधि रानी ने नशे की हालत में रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

मेडिकल जांच में भी हुई पुष्टि

जानकारी के अनुसार थानेदार दिलीप कुमार के शराब पीने की सूचना किसी ने एसपी निधि रानी तक पहुंचा दी. फिर क्या था एसपी निधि रानी डीएसपी के साथ भागलपुर के नवगछिया खरीक थाना पहुंच गई. यहां पहुंच कर देखा तो थानेदार साहब शराब के नशे में सिर्फ धुत्त नहीं थे बल्कि शराब पीने का दौर अभी जारी था. इसके बाद दिलीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. मेडिकल जांच करवाई गई और रिपोर्ट ने भी इस बात की पुष्टि कर दी कि थानेदार साहब ने शराब पी रखी है. इसके बाद थानेदार दिलीप कुमार को कोर्ट में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया.

एक तरफ पुलिसवाले शराब नहीं पीने और पीने देने की कसम खाते हैं दूसरी तरफ थानेदार साहेब शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाते हुए पकड़े जाते हैं. बता दें कि पूर्णिया जंक्शन स्थित रेल पुलिस थाने पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें सभी पुलिसकर्मियों ने मिलकर शपथ ली. यह शपथ रेल थानाध्यक्ष प्रमोद प्रसाद सिंह ने दिलवाई. इस शपथ में शपथ दिलाया गया कि शराब से संबंधित किसी भी गतिविधियों में शामिल नहीं होऊंगा.

वहीं पुलिस महानिदेशक की अपील पर आज पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) के सभी थाना में वहां के प्रभारी के नेतृत्व में सभी पुलिसकर्मियों को भी एक शपथ दिलायी गई. सभी पुलिसकर्मी ने शपथ ली कि ना हम शराब पियेंगे ना ही किसी को पीने देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *