जनपथ न्यूज़:- देश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव को एक साथ कराने को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा छिड़ी हुई है. माना जा रहा है इस प्रकार से चुनाव कराने पर चुनाव के ऊपर खर्च कम होगा और समय की भी बचत होगी. इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री मोदी ने सभी दलों की बैठक बुलाई है. बैठक में पीएम मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किया है.

जीतनराम मांझी ने किया तंज

‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की बैठक पर बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने तंज किया है. जीतनराम मांझी ने पीएम मोदी द्वारा बुलाए गए बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि देश को  ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ को लेकर बैठक की जरूरत नहीं है. मुजफ्फरपुर में AES से बच्चों की मौत पर पीएम मोदी बैठक करें. उन्होंने कहा कि बिहार में लू और AES से काफी लोगों की मौत हो चुकी है. इस बात को लेकर बैठक की जानी चाहिए.

पीएम मोदी ने बुलाई है बैठक

बता दें कि पीएम मोदी ने ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ को लेकर आज सभी दल के प्रमुखों की आज बैठक बुलाई है. लेकिन इस बैठक को विपक्षी दलों का साथ मिलता नहीं दिख रहा है. बिहार में जीतनराम मांझी ने इस बैठक पर तंज किया है तो वहीं कई बड़े दलों के नेताओं ने बैठक में शामिल होने से इन्कार कर दिया है. ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, एन चंद्रबाबू नायडू, अरविंद केजरीवाल और मायावती ने बैठक में हिस्सा लेने से इन्कार कर दिया है. ममता बनर्जी ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि ‘एक देश, एक चुनाव’ की बात वास्तव में गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी, बढ़ती हिंसा जैसी ज्वलंत राष्ट्रीय समस्याओं से ध्यान बंटाने का प्रयास एवं छलावा मात्र है. शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे.
गैर एनडीए दलों की बात करें तो जगमोहन रेड्डी, नवीन पटनायक, केसीआर की तरफ से उनके बेटे और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव इस बैठक में शामिल होंगे. वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. बैठक में देश की आजादी के 75 साल पूरे होने को लेकर समारोह पर भी च्रर्चा होगी. बता दें कि 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो जाएंगे जिसे मोदी सरकार बड़े रूप में मनाना चाहती है.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed